Politics

UP चुनाव में BJP के जीतने पर योगी ही बनेंगे मुख्यमंत्री? CM योगी ने दिया यह जवाब…

yogi-adityanath-up-cm-speaks-to-assembly-election-result
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को ‘आजतक’ के साथ बातचीत करते हुए कहा कि अगले साल के विधानसभा चुनाव के नतीजे भी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के नतीजों के जैसे ही होंगे. चार साल के काम को जनता ने स्वीकार किया है. विपक्ष पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि साल 2019 में एक मुहिम चलाई गई थी कि ईवीएम की वजह से हार हुई, लेकिन इसमें तो बैलेट पेपर ही था. उसके बाद भी विपक्ष की हार हुई.

जब यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से पूछा गया कि क्या वे अगले विधानसभा चुनाव में बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे या बीजेपी जीतती है तो वे ही मुख्यमंत्री बनेंगे तो उन्होंने जवाब दिया कि भारतीय जनता पार्टी की ही सरकार यूपी में बनेगी. इस बात की मैं आपको गारंटी दे सकता हूं.

ये भी पढ़ें -: सुब्रमण्यम स्वामी बोले- लगता है नेहरू की बीमारी ने मोदी के शरीर पर भी किया है हमला

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के नतीजों पर सीएम योगी ने कहा सपा को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा, ”समाजवादी पार्टी इटावा, बलिया आदि में जीत गई, तो क्या ये जिले यूपी से बाहर हैं? यह निष्पक्षता का एक मानक है. अगर विपक्ष जीत गया तो समर्थन है और अगर हम जीत गए तो यह प्रशासन का दुरुपयोग है. यह तो कड़वा-कड़वा थू और मीठा-मीठा गप है. यह नहीं चलेगा. मुझे लगता है कि समाजवादी पार्टी भ्रमित है और इसीलिए वे भ्रम पैदा कर रहे हैं.

पंचायत चुनाव पर बात करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उसमें भी बीजेपी ही जीती थी. ग्राम प्रधान ज्यादा बीजेपी के कार्यकर्ता ही जीते हैं, क्षेत्र पंचायत के मेंबर भी बीजेपी के कार्यकर्ता ही जीते हैं. बीजेपी और बीजेपी समर्थक कार्यकर्ताओं की संख्या 3050 में से 1500 से ज्यादा थी.

ये भी पढ़ें -: जयपुर में बनने जा रहा है देश का दूसरा औऱ दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टेडियम, जानें सबकुछ…

यूपी सीएम ने कहा, ”किसान आंदोलन के केंद्र में शामली, सहारनपुर, बिजनौर, बुलंदशहर, संभल, बागपत आदि थे, लेकिन सिर्फ बागपत को छोड़कर बाकी सीटें बीजेपी ही जीती है.” उन्होंने आगे कहा कि नेतृत्व प्रधानमंत्री मोदी जी का है और बीजेपी यूपी में भी पीएम मोदी के मार्गदर्शन, राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में ही काम कर रहे हैं और आगे भी बीजेपी उसी मार्ग पर चलेगी.

पश्चिम बंगाल में हाल में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों पर सीएम योगी ने कहा कि वहां बीजेपी ने मजबूती से चुनाव लड़ा और बड़े तबके का विश्वास हासिल किया. पार्टी तीन से बढ़कर 77 सीटों तक पहुंची है, यह बीजेपी की हार नहीं, बल्कि उनकी हार है, जिनका पूरी तरह से सफाया हो गया है. यह अलग विषय है कि दूसरी लहर की वजह से कैंपेन पर असर पड़ा, लेकिन बीजेपी की संख्या में काफी इजाफा हुआ है. यूपी में हर दल को अपनी रणनीति बनाने का पूरा अधिकार है और वह उसके मुताबिक काम भी करेगा. जनता हर चीजों को देखती है और वह गुंडागर्दी, दंगों, भ्रष्टाचार आदि को भूली नहीं है.

ये भी पढ़ें -: दिल्ली दंगों मैं कपिल मिश्रा के भाषण देते समय वीडियो में दिखे पुलिस अफसर ने भेजा राष्ट्रपति वीरता पुरस्कार के लिए अपना नाम

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-