India

Yati Narsinghanand के ख़िलाफ़ अटॉर्नी जनरल ने अवमानना का मुकदमा चलाने की अनुमति दी

Yati Narsinghanand Case Attorney General KK Venugopal
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Yati Narsinghanand Case Attorney General KK Venugopal: अटॉर्नी जनरल (Attorney General) के के वेणुगोपाल (KK Venugopal) ने यति नरसिंहानंद (Yati Narsinghanand) के खिलाफ अवमानना का मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी है. शाची नेल्ली नाम की याचिकाकर्ता ने बताया था कि नरसिंहानंद ने सुप्रीम कोर्ट की छवि बिगाड़ने वाला बयान दिया था. नरसिंहानंद ने कहा था कि उन्हें संविधान पर भरोसा नहीं. यह 100 करोड़ हिंदुओं के संहार के लिए बना है. जो भी सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पर भरोसा करता है, वह एक दिन कुत्ते की मौत मरेगा.

हरिद्वार में 17 से 19 दिसंबर के बीच हुई धर्म संसद में मुसलमानों के खिलाफ कथित तौर पर भड़काउ और घृणा भाषण देने के आरोपी नरसिंहानंद (Yati Narsinghanand) फिलहाल न्यायिक हिरासत में रोशनाबाद जेल में बंद हैं.

यह भी पढ़ें -: अनशन पर बैठे ग्रामीण तो भड़की BJP विधायक की पत्नी, बोलीं- आपका एक वोट भी नहीं चाहिए

Yati Narsinghanand On Narayan Tyagi Arrest

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में डासना मंदिर के मुख्य पुजारी नरसिंहानंद (Yati Narsinghanand) को उत्तराखंड में गंगा तट पर सर्वानंद घाट से शनिवार रात गिरफ्तार किया गया था. धर्म संसद घृणा भाषण मामले में हरिद्वार में नरसिंहानंद और जितेंद्र नारायण त्यागी उर्फ वसीम रिजवी सहित 10 से ज्यादा लोगों के खिलाफ दो प्राथमिकी दर्ज की गयी हैं. मामले की जांच विशेष जांच दल कर रहा है.

यह भी पढ़ें -: किसान की जमीन नीलामी केस में पीछे हटा प्रशासन, निरस्त की प्रक्रिया, राकेश टिकैत पहुंचे

नरसिंहानंद पर भारतीय दंड विधान की धारा 341, 504, 506 और 352 के तहत नए आरोप दर्ज किए गए हैं. इससे पहले, धर्म संसद घृणा भाषण मामले में गिरफ्तारी के समय आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 295 (क) और 509 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था.

यह भी पढ़ें -: दिल्ली दंगों में हुई पहली सजा, लूट और आगजनी के दोषी को 5 साल की जेल

यह भी पढ़ें -: स्वास्थ्य मंत्रालय की नई गाइडलाइन- 5 साल और उससे कम उम्र के बच्चों के लिए मास्क जरूरी नहीं

यह भी पढ़ें -: Sapna Chaudhary के कार्यक्रम में उड़ी कोरोना नियमों की धज्जियां, रातभर चला प्रोग्राम

सोर्स – abplive.com. Yati Narsinghanand Case Attorney General KK Venugopal


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-