Sports

WTC फाइनल ड्रॉ होने के नजदीक-  सुनील गावस्कर की ICC से मांग, चैंपियन इस तरीके से तय होना चाहिए

wtc-2021-final-sunil-gavaskar-suggest-formula-to-champion
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

IND Vs NZ WTC 2021 Final: इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच सॉउथैंप्टन में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जा रहा है. इस मैच का अधिकतर समय बारिश की वजह से बर्बाद हो गया है और किसी एक टीम के विजेता बनने की बजाए ड्रॉ की संभावना ज्यादा नज़र आ रही है. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का कहना है कि फाइनल मुकाबला अगर ड्रॉ होता है तो आईसीसी को विजेता चुनने के लिए कोई फॉर्मूला बनाना चाहिए.

दोनों टीमों के बीच खेले जा डब्लूटीसी फाइनल में पहला और चौथा दिन पूरी तरह से बारिश की भेंट चढ़ गया था. बाकी तीन दिन का मैच भी बारिश की वजह से प्रभावित रहा है. आईसीसी ने हालांकि डब्लूटीसी फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा था जिसका इस्तेमाल बुधवार को होना है.

ये भी पढ़ें -: वीरेंद्र सहवाग से तुलना होने पर शेफाली वर्मा के पिता ने दिया ये जवाब, पढ़ें विस्तार से..

आईसीसी पहले ही इस बात की घोषणा कर चुका है कि मुकाबला ड्रॉ या रद्द रहने पर ट्रॉफी दोनों टीमों के बीच शेयर की जाएगी. गावस्कर ने कहा, “डब्ल्यूटीसी फाइनल मुकाबला ड्रॉ रहन पर विजेता चुनने के लिए फॉर्मुला बनाया जाना चाहिए. आईसीसी क्रिकेट समिति को इस बारे में विचार कर निर्णय लेना चाहिए.

गावस्कर ने आगे कहा, “ऐसा लग रहा है कि फाइनल मुकाबला ड्रॉ पर खत्म होगा और ट्रॉफी शेयर की जाएगी. ऐसा पहली बार होगा जब फाइनल में ट्रॉफी को शेयर किया जाएगा. आखिरी दिन में दो पारियों का होना मुश्किल है. हां, अगर दोनों टीमें बल्लेबाजी में बेहद खराब प्रदर्शन करती है मैच का नतीजा निकल सकता है.

ये भी पढ़ें -: शेफाली के बाद स्नेह राणा ने रचा इतिहास, गेंद और बैट से दिखाया कमाल

गावस्कर ने दूसरे खेल की तर्ज पर चैंपियन तय करने की वकालत की है. गावस्कर ने कहा, “फुटबॉल में विजेता चुनने के लिए पेनल्टी शूटआउट या अन्य तरीके हैं. टेनिस में पांच सेट या टाई ब्रेकर होता है.

बता दें कि पांचवें दिन के खेल का अंत होने तक टीम इंडिया ने दो विकेट के नुकसान पर 64 रन बना लिए हैं. इंडिया के पास दूसरी पारी में कुल 32 रन की बढ़त है.

ये भी पढ़ें -: नए लुुक में फैमिली संग हिमाचल की वादियों में पहुंचे ‘कैप्टन कूल’ महेंद्र सिंह धोनी, देखें तस्वीरें

ये भी पढ़ें -: शिमला की हसीन वादियों मैं वर्कआउट करते नजर आए “कैप्टन कूल” धोनी, देखिए Video

सोर्स – abplive.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-