Sports

भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड के साथ T20 सीरीज की बराबर, शेफाली वर्मा ने खेली तूफानी पारी

women-t20i-series-equaled-after-team-india-won-2nd-wt20i-by-8-runs
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को इंग्लैंड के होव में खेले गए दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में इंग्लैंड की महिला टीम को आठ रन से हरा दिया। इसी के साथ ये टी20 सीरीज अब बराबरी पर पहुंच गई है, क्योंकि पहला मैच मेजबान इंग्लैंड ने जीता था और अब दूसरा मैच भारत ने जीत लिया है। ऐसे में सीरीज का नतीजा अंतिम मुकाबले से निकलेगा, जो कि सीरीज डिसाइडर मैच होगा।

मेजबान टीम इंग्लैंड ने पहले भारत को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया तो भारत की महिलाओं में सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा की 38 गेंदों में 48 रनों की तूफानी पारी की बदौलत अपने 20 ओवरों में चार विकेट पर 148 रन बनाए। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी 25 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली। उनके अलावा दीप्ति शर्मा ने 24 रन की शानदार पारी खेली और टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

ये भी पढ़ें -: धोनी का एक फैन जो 13 साल से कर रहा था मिलने का इंतजार, धोनी ने ऐसे सपना किया पूरा

इसके बाद भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम के आठ विकेट गिराए और निर्धारित 20 ओवर में 140 रनों पर ही रोक दिया। पूनम यादव ने अपने चार ओवरों में 17 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि अरुंधति रेड्डी और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट लिया। इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा 59 रन सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट ने बनाए, जबकि कप्तान हीथर नाइट ने 30 रन बनाए।

women-t20i-series-equaled-after-team-india-won-2nd-wt20i-by-8-runs

ये भी पढ़ें -: 40 के हुए ‘कैप्टन कूल’, जानिए महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ी 10 बेहद खास बातें

इस तरह तीन मैचों की सीरीज में अब दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर हैं। अंतिम टी-20 मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा। इससे पहले खेली गई वनडे सीरीज को इंग्लैंड की टीम ने 2-1 से अपने नाम किया था, जबकि टेस्ट सीरीज का एकमात्र मुकाबला बारिश की वजह से ड्रॉ रहा था। भारतीय टीम की निगाहें अब टी20 सीरीज जीतकर इंग्लैंड से हिसाब बराबर करने पर होंगी। अगर भारत ये सीरीज जीतता है तो फिर इंग्लैंड और भारत इस दौरे पर एक-एक सीरीज जीतने में सफल होंगे।

ये भी पढ़ें -: विकेट कीपिंग पर बोले संगाकारा- विकेट के पीछे धोनी से नहीं कोई तेज़

ये भी पढ़ें -: हरलीन देओल ने लपका शानदार कैच, लोग बोले ‘सुपरवुमेन’, देखें Video…

सोर्स – jagran.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-