India

खेत बेचकर पत्नी के खाते में जमा किए 39 लाख, पत्नी पैसे लेकर पड़ोसी संग फरार

wife-run-away-with-39-lakh-rupees-credit-by-husband-in-account
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

बिहार में एक पत्नी पर 39 लाख रुपये लेकर फरार होने का आरोप है. ये रुपये पति ने उसके खाते में जमीन बेचकर जमा कराए थे. आरोप है कि पत्नी खाते में सिर्फ 11 रुपये छोड़कर अपने पड़ोसी संग ही फरार हो गई. घटना पटना के बिहटा की है. फरार महिला दो बच्चों की मां है. पति ने शहर में जमीन लेने के लिए वह पैसे संभालकर रखे थे.

जानकारी के मुताबिक, पति के द्वारा अपनी पैतृक संपत्ति बेचकर शहर में घर बनाने के लिए 39 लाख रुपये जमा किए गए थे. अब पति ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. बिहटा कौड़िया निवासी बृजकिशोर सिंह की शादी 14 साल पहले भोजपु के बिंदगावा निवासी प्रभावती देवी के साथ हुई थी.

ये भी पढ़ें -: स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी की समझ पर किया कमेंट तो लोग बोले- बिना डिग्री वाले भी अर्थशास्त्री बने घूम रहे हैं

दोनों के एक बेटा और एक बेटी भी थी. ब्रज किशोर सिंह ने अपने बच्चों की पढ़ाई के लिए गांव से अलग बिहटा में किराए का मकान ले रखा था. यहीं पर प्रभावती देवी अपने बच्चों संग रहती थी. बृज किशोर खुद घर का खर्च चलाने के लिए गुजरात जाकर एक प्राइवेट नौकरी कर रहे थे.

बृज किशोर ने बताया कि पत्नी के कहने पर उन्होंने गांव की पैतृक संपत्ति बेचकर 39 लाख रुपये अपने पत्नी की अकाउंट में जमा करवा दिए थे. फिर 1 हफ्ते पहले पत्नी के कहने पर ही वह गुजरात से वापस घर भी आए. लेकिन जब वह गांव के घर से किराये वाले घर पहुंचे तो वहां ताला लगा था. पत्नी को फोन किया तो नम्बर बंद था. मकान मालिक से पूछने पर पता चला कि प्रभावती सुबह 5:00 बजे मकान खाली करके चली गई है.

ये भी पढ़ें -: अश्लील वीडियो लीक होने पर BJP नेता का इस्तीफा, पार्टी के ही लोगों ने किया था स्टिंग

बृज किशोर ने अपने स्तर पर पत्नी को ढूंढने की कोशिश की. लेकिन कुछ पता नहीं चला. आखिर में उसने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई.

जानकारी के मुताबिक, पुलिस छानबीन में पता चला है कि प्रभावती का किसी युवक के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था, जिसके खाते में उसने 26 लाख रुपये ट्रांसफर भी किए थे वहीं बाकी 13 लाख रुपये चेक के जरिए निकाल लिए गए थे. फिलहाल अकाउंट में सिर्फ 11 रुपये हैं. फिलहाल मामले की आगे जांच चल रही है.

ये भी पढ़ें -: पंजाब के मुख्यमंत्री ने गन्ने का मूल्य बढ़ाने का भरोसा दिया, किसानों ने आंदोलन समाप्त किया

ये भी पढ़ें -: यूपी सरकार ने 2013 के मुजफ्फरनगर दंगों से संबंधित 77 आपराधिक मामले वापस लिए

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-