Politics

वसीम रिजवी की घर वापसी?, यति नरसिंहानंद ग्रहण कराएंगे हिंदू धर्म

wasim-rizvi-to-leave-islam-and-accept-hindu-dharma-yati-narsinghanand-at-dasna-temple
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Wasim Rizvi Leave Islam : अकसर अपने विवादास्पद बयानों से सुर्खियां बटोरने वाले शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी (Wasim Rizvi) आज इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने जा रहे हैं. खबर है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद गिरि उन्हें सनातन धर्म धर्म ग्रहण कराएंगे.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, वसीम रिजवी को आज सुबह साढ़े 10 बजे गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर में यति नरसिंहानंद हिंदू धर्म ग्रहण करवाएंगे. इस दौरान वहां कई अनुष्ठानों की भी खबर है.

यह भी पढ़ें -: जैकलीन को सुकेश चंद्रशेखर ने 52 लाख का घोड़ा और 9 लाख की बिल्‍ली दी थी गिफ्ट

बता दें कि वसीम रिजवी अक्सर ही अपनी बातों और हरकतों से विवादों में रहते हैं. कुछ दिनों पहले रिजवी ने अपनी वसीयत लिखी थी, जिसमें उन्होंने इच्छा जताई थी कि उनके मरने के बाद उन्हें दफनाया नहीं जाए, बल्कि हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार किया जाए. उन्होंने यह भी इच्छा जताई थी कि यति नरसिम्हानंद उनकी चिता को अग्नि दें.

वसीम रिजवी ने तब एक वीडियो जारी कर कहा था कि उनकी हत्या करने और गर्दन काटने की साजिश रची जा रही है. इस वीडियो संदेश में उन्होंने कहा था, ‘मेरा गुनाह सिर्फ इतना है कि मैंने कुरान की 26 आयतों को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. मुसलमान मुझे मारना चाहते हैं और ऐलान किया है कि मुझे किसी कब्रिस्तान में जगह नहीं देंगे. इसलिए मरने के बार मेरा अंतिम संस्कार कर दिया जाए.

यह भी पढ़ें -: नड्डा बोले- हम समझाने में सक्षम, लेकिन किसान समझना ही नहीं चाहते तो समझाते क्या

गौरतलब है कि वसीम रिजवी ने कुरान के कथित रूप से विवादित आयतों को हटाने के लिए कुछ महीनों पहले सुप्रीम कोर्ट को रिट याचिका दाखिल की थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था और उन पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था.

यह भी पढ़ें -: बार-बार मांगने पर भी नीतीश सरकार 80,000 करोड़ रुपये का हिसाब नहीं दे रही : CAG रिपोर्ट में ‘गबन’ की आशंका

यह भी पढ़ें -: UP में शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज पर बोले राहुल गांधी- जब BJP वाले वोट मांगने आएं तो…

सोर्स – hindi.news18.com.  Wasim Rizvi Leave Islam


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-