Politics

जितेंद्र त्यागी उर्फ वसीम रिजवी हुवे बेघर, शिया यतीमखाना के बाहर धरना देते हुवे कही ये बात…

wasim-rizvi-homeless-after-becoming-jitendra-narayan-tyagi-demonstrating-road-outside-hanuman-setu-temple
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

मुस्मिल धर्म छोड़कर हिन्दू धर्म अपनाने वाले जितेंद्र त्यागी उर्फ वसीम रिजवी इन दिनों लखनऊ विश्वविद्यालय मार्ग पर स्थित हनुमान सेतु मन्दिर पर अपने समर्थकों के साथ घर खाली कराने को लेकर धरना दे रहे हैं। जितेंद्र त्यागी ने अपने धरने के बारे में बताते हुए कहा कि पुराने लखनऊ के सआदतगंज स्थित शिया यतीमखाना परिसर के मकान से बेदखल करने के विरोध में उन्होंने यह धरना शुरू किया है।

जितेंद्र त्यागी उर्फ वसीम रिजवी का आरोप है कि मुस्लिम धर्म छोड़कर हिन्दू धर्म अपनाने के कारण शिया वक्फ बोर्ड ने उनके घर पर ताला लगा दिया है। उन्होंने मांग की है जल्द से जल्द उन्हें उनका घर वापस दे दिया जाए नहीं तो वह ऐसे ही हनुमान मंदिर परिसर के बाहर धरना देते रहेंगे।

ये भी पढ़ें -: सावरकर की जयंती पर स्वरा भास्कर ट्वीट- “राष्ट्रीय सॉरी दिवस”,भड़के लोग करने लगे ऐसी बातें…

जानकारी के मुताबिक, जितेंद्र त्यागी उर्फ वसीम रिजवी शनिवार को जब चार महीने की जेल के बाद लखनऊ के शिया यतीमखाना स्थित अपने आवास पहुंचे तो उन्होंने देखा कि उनके घर पर ताला लटका हुआ है।

wasim-rizvi-homeless-after-becoming-jitendra-narayan-tyagi-demonstrating-road-outside-hanuman-setu-temple

ये भी पढ़ें -: ‘मन की बात’ सुनते हुवे देवेंद्र फडणवीस की फ़ोटो वायरल, लोग बोले- शक्ल देखकर तो लग रहा है कि मजबूरी में बैठे हैं

उन्होंने बताया कि वर्ष 2016 में शिया वक्फ बोर्ड के साथ यतीमखाना स्थित आवास के लिए एक एग्रीमेंट हुआ था, जिसमें साफ तौर पर कहा गया है कि मकान खाली करने के लिए तीन पहले नोटिस देना होगा। यह साफ तौर पर एग्रीमेंट का उल्लंधन है।

जितेंद्र त्यागी उर्फ वसीम रिजवी का इन आरोपों पर उत्तर प्रदेश वक्फ बोर्ड के चेयरमैन अली जैदी ने इन्हें बेबुनियाद बता दिया। उन्होंने कहा कि जितेंद्र त्यागी ने शिया यतीमखाना परिसर में अवैध निर्माण कराया था और वह किराया भी नहीं अदा कर रहे थे।

ये भी पढ़ें -: Sidhu Moose Wala: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने ली जिम्मेदारी, सलमान खान को भी दे चुका है ध’मकी

ये भी पढ़ें -: नवनीत राणा और रवि राणा के खिलाफ अमरावती में 4 मामले दर्ज, जानें पूरा मामला…

सोर्स – jansatta.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-