Sports

Wasim Akram ने बताई भारत के हार की वजह, Rohit Sharma के इन फैसलों पर उठाए सवाल

20221111 092345 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

India vs England: टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार के बाद विशेषज्ञों ने पावरप्ले (IND vs ENG) में भारत के रवैये पर सवाल उठाए हैं. सीनियर बल्लेबाजों ने काफी धीमी बल्लेबाजी की जिसकी वजह से भारत को शर्मनाक तरीके से टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. गुरुवार को टीम इंडिया (Team India) शुरुआती छह ओवर में केवल 38 रन की बना सकी. जबकि इंग्लैंड (England) का दृष्टिकोण इसके विपरीत था क्योंकि उन्होंने छह ओवर में 63 रन बनाए.

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत ने अधिक आक्रामक बल्लेबाजी रवैया अपनाया था लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और लोकेश राहुल (KL Rahul) जैसे खिलाड़ी बड़े मंच पर उम्मीद के मुताबिक नहीं खेल पाए. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम (Wasim Akram) ने कहा कि भारत को धीमी शुरुआत का खामियाजा भुगतना पड़ा.

अकरम ने ‘ए स्पोर्ट्स’ से कहा, “उनकी (भारत की) शुरुआती धीमी रही और वे इससे उबर नहीं पाए. इस विकेट पर 190 रन संभवत: अच्छा स्कोर होता. उन्होंने अंतिम ओवरों में तेजी से रन बनाए लेकिन अगर हार्दिक पांड्या नहीं होता तो भारत सम्मानजनक स्कोर तक भी नहीं पहुंच पाता. उन्होंने कहा, “उनका कप्तान (रोहित शर्मा) लय में नहीं था. विराट कोहली ने अर्धशतक जड़ा लेकिन इसके लिए उन्होंने 40 गेंद खेली. इसी ने अंतर पैदा किया.

ये भी पढ़ें -: Irfan Pathan ने पाकिस्तानों पर मारा ताना, तो Shoaib Akhtar ने जवाब में कहा कि…

भारत के पूर्व चयनकर्ता सरनदीप सिंह ने भी मुकाबले का ईमानदारी से मूल्यांकन किया. कोहली (Virat Kohli) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के शानदार प्रदर्शन का जिक्र करते हुए सरनदीप ने कहा, “दुर्भाग्य से भारत के लिए राहुल और रोहित बड़े मैचों में फॉर्म नहीं पा सके जिससे विराट और सूर्यकुमार पर दबाव बन गया. ये दोनों हालांकि प्रत्येक मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते.”

उन्होंने कहा, ”टीम की सबसे बड़ी गलतियों में से एक थी युजवेंद्र चहल को पूरे टूर्नामेंट में नहीं खेलना, विशेषकर आज. आपने देखा कि इंग्लैंड के कलाई के स्पिनर कितने प्रभावी थे. लीग चरण में ऋषभ पंत को नहीं खिलाने(उन्होंने केवल एक मैच खेला) से भी मैं निराश हूं.”

सरनदीप ने कहा कि अमेरिका महाद्वीप में 2024 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए भारत की योजना के तहत कुछ कड़े फैसले करने होंगे. इस पूर्व भारतीय स्पिनर ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि रोहित, विराट, अश्विन, शमी और भुवी सहित टीम के कम से कम आधे सदस्य अगले टी20 विश्व कप में खेल रहे हैं. चयनकर्ताओं को इस पर फैसला लेने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें -: भारत की हार पर बोले अजय जडेजा- घर का एक ही बुजुर्ग होना चाहिए, सात होंगे तो…

ये भी पढ़ें -: विराट कोहली ने T20 इंटरनेशनल मैं बनाया एक ख़ास रिकॉर्ड, बने पहले खिलाड़ी


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-