India

रक्षाबंधन पर भाई ने बहनों को दिया 5-5 लीटर पेट्रोल का तोहफ़ा

vivek-khandelwal-gave-five-liters-of-petrol-to-nine-sisters-as-a-gift
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

देशभर में रक्षाबंधन पर्व धूमधाम से मनाया गया है। बहनों ने भाइयों की लंबी उम्र की कामना के लिए उनके राखी बांधी और भाइयों ने भी बहनों को उपहार भेंट किए। मध्य प्रदेश के इंदौर में एक भाई ने अपनी नौ बहनों को रक्षाबंधन पर अनूठा उपहार दिया है, जो सोशल मीडिया पर वाययल हो रहा है।

दरअसल, बहनों को महंगाई की मार से बचाने के लिए भाई ने यह कदम उठाया है। भाई विवेक खंडेलवाल का कहना है कि उसके नौ बहनें हैं, जो सभी उनसे दूर शहर-कस्बों में रहती हैं।

ये भी पढ़ें -: र‍िपोर्ट का दावा: 60 खरब की सरकारी संपत्‍त‍ि बेचेगी मोदी सरकार, बन रहा है रोडमैप

रक्षाबंधन 2021 पर उन्होंने महंगाई को देखते हुए बहनों को अनूठा उपहार देने की ठानी और प्लास्टिक के छोटे कैन में पांच-पांच लीटर पेट्रोल भरवाकर लाया। कैन पर लिखवाया कि ‘महंगाई के इस दौर में 5 लीटर पेट्रोल रक्षाबंधन पर सप्रेम भेंट। प्यारी बहना’

22 अगस्त को बहनों से राखी बंधवाकर उन्हें उपहार के तौर पर पांच-पांच लीटर पेट्रोल से भरी कैन थमाई तो बहनों के चेहरे पर भी मुस्कान दौड़ गई। बहनों ने कहा कि पेट्रोल के दाम आसमां छू रहे हैं। इस अनूठे तोहफे से कुछ राहत मिलेगी।

ये भी पढ़ें -: एयरपोर्ट पर सलमान खान को रोकने वाले ASI पर गिर सकती है गाज, ऐक्शन की तैयारी में CISF

इधर, राजस्थान के नागौर के हरसौर गांव में एक बहन ने अपने भाई की चिता पर पहुंचकर उसके अस्थी कलश को राखी बांधी है। हुआ यूं कि बीएसएफ में तैनात भाई चिरंजीलाल की हार्ट अटैक की वजह से 14 अगस्त को मौत हो गई। 17 को उनका अंतिम संस्कार किया गया। रक्षाबंधन पर चिरंजीलाल की चिता को ठंडी करने की परम्परा निभाई गई थी। इस पर बहन लक्ष्मी राखी लेकर श्मशान घाट ही पहुंच गई और वहीं पर भाई के अस्थी कलश के राखी बांधकर फूट-फूटकर रोने लगी।

ये भी पढ़ें -: यूपी में हथियारों के बल पर GST अधिकारियों की कस्टडी से लूटा ट्रक, सिपाहियों को पीटा

ये भी पढ़ें -: शव यात्रा रोकी तो दलित परिवार ने ग्राम पंचायत कार्यालय के सामने किया अंतिम संस्कार

सोर्स – hindi.oneindia.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-