India

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने विवेक अग्निहोत्री का इवेंट किया कैंसिल, विवेक बोले- केस करूंगा

vivek-agnihotri-oxford-event-cancelled
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

‘द कश्मीर फाइल्स’ के निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री का एक इवेंट ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी ने कैंसिल कर दिया है। यूनिवर्सिटी की तरफ से 31 मई को उन्हें लेक्चर देने के लिए बुलाया गया था लेकिन फिर आखिरी वक्त पर इसे कैंसिल कर दिया गया। सोशल मीडिया पर विवेक ने अपने फैंस से सपोर्ट की गुहार लगाई है और यूनिवर्सिटी पर हिंदू फोबिया फैलाने का आरोप लगाया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक यूनिवर्सिटी की तरफ से विवेक अग्निहोत्री को एक मेल प्राप्त हुआ जिसमें उन्हें बताया गया कि गलती से 2 बुकिंग हो गई थीं जिन्हें वो होस्ट नहीं कर पाएंगे। ऐसे में विवेक की बुकिंग को कैंसिल करके उन्हें 1 जुलाई की तारीख दे दी गई। अब विवेक का कहना है कि उन्हें जान बूझकर ऐसी तारीख दी गई है जब कोई भी स्टूडेंट नहीं होगा। उन्होंने कहा कि ऐसे में कार्यक्रम रखने का मतलब ही नहीं था।

ये भी पढ़ें -: JNU में पढ़ाई, जामिया मिलिया से कोचिंग, जानें कैसा रहा UPSC टॉपर श्रुति शर्मा का सफर

अपने ट्वीट में विवेक अग्निहोत्री ने लिखा, ‘हिंदूफोबिक ऑक्सफोर्ड यूनियन ने फिर एक बार हिंदू आवाज को दबा दिया। उन्होंने मेरा कार्यक्रम कैंसिल कर दिया लेकिन सच्चाई ये है कि उन्होंने हिंदुओं के नरसंहार के बारे में छात्रों को बताए जाने से रोक दिया है क्योंकि वहां हिंदू स्टूडेंट अल्पसंख्यक हैं। इस यूनियन का चुना गया प्रेसिडेंट एक पाकिस्तानी है।

vivek-agnihotri-oxford-event-cancelled

ये भी पढ़ें -: दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को ईडी ने किया गिरफ़्तार, जानें पूरा मामला…

विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट करके कहा है कि प्लीज उनके वीडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर किया जाए ताकि उन्हें इस मुश्किल लड़ाई में सपोर्ट मिल सके। डायरेक्टर ने केस फाइल करने की भी धमकी दी है। विवेक ने कहा कि उन्हें इस्लामोफोबिक कहा जाता है लेकिन क्या हजारों हिंदुओं को मारना हिंदुत्व विरोधी नहीं था? विवेक ने कहा कि उनका सच्चाई पर फिल्म बनाना लोगों को इस्लामोफोबिक लगा है।

ये भी पढ़ें -: आरसीपी सिंह को क्यों नहीं मिला टिकट इसपर नीतीश कुमार ने कह दी बड़ी बात, पढ़ें विस्तार से…

ये भी पढ़ें -: नकली नोटों पर RBI की रिपोर्ट पर राहुल का केंद्र पर वार- नोटबंदी ने कभी न भूल पाने वाली चोट दी…

सोर्स – livehindustan.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-