Politics

देश के मुसलमानों से बोले विशाल ददलानी- आपका दर्द हमारा भी, देश की राजनीति पर शर्मिंदा हूं

vishal-dadlani-message-to-indian-muslims-your-pain-is-our-pain
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

देश के कई हिस्सों में इस्लामवादियों के बढ़ाए गए नूपुर शर्मा विवाद के बीच, बॉलिवुड सिंगर और म्यूजिक कंपोजर विशाल ददलानी ने भारतीय मुसलमानों के प्रति प्यार और एकता का संदेश दिया है। उनके ‘सभी हिंदुओं की ओर से’ शेयर किए गए संदेश में कहा गया है कि मुसलमानों की पहचान भारत या किसी अन्य धर्म के लिए बिल्कुल भी खतरा नहीं है। साथ ही सिंगर ने BJP को निशाना बनाते हुए उनके खिलाफ काफी कुछ कहा है।

उनके ट्विटर हैंडल पर मेसेज में लिखा है, ‘मैं बहुसंख्यक भारतीय हिंदुओं की ओर से भारतीय मुसलमानों से यह कहना चाहता हूं। आपको देखा और सुना जाता है, प्यार किया जाता है और आप क़ीमती हैं। आपका दर्द हमारा दर्द है। आपकी देशभक्ति पर कोई सवाल नहीं है, आपकी पहचान भारत या किसी और के धर्म के लिए खतरा नहीं है। हम एक राष्ट्र, एक परिवार हैं। यह भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के कथित ‘ईशनिंदा’ कॉमेंट को लेकर भारत में चल रहे कई इस्लामी विरोधों के बीच है।

ये भी पढ़ें -: हिंसक हुआ ‘अग्निपथ’ आंदोलन, छपरा और कैमूर में ट्रेन की बोगियां फूंकी

भारत के कई शहरों में विरोध कर रहे इस्लामवादी नुपुर के खिलाफ नारे लगा रहे हैं और उनकी मौत की मांग कर रहे हैं। इस महीने की शुरुआत के बाद से, इस्लामवादी अपनी जुम्मे की नमाज के लिए मस्जिदों में इकट्ठा हो रहे हैं और फिर पुलिस पर पथराव भी कर रहे हैं।भारत में इस्लामवादियों के हाल ही में किए जा रहे बड़े पैमाने पर हंगामे पर आंखें बंद करते हुए, ददलानी ने कहा कि वह भारतीय मुसलमानों को सुनना, प्यार करना और संजोना चाहते हैं। आगे के ट्वीट्स की सीरीज में उन्होंने हिंदुओं को भी मेसेज दिया और उनसे ‘भारतीय राजनीति की बदसूरत प्रकृति’ को अनदेखा करने के लिए कहा।

किसी राजनीतिक दल का जिक्र नहीं करते बल्कि भाजपा सरकार की आलोचना करते हुए विशाल ने कहा कि राजनीतिक दल अपने फायदे के लिए काम कर रहे हैं न कि लोगों के लिए। उन्होंने लिखा, ‘मैं भी सभी भारतीयों से यह कहना चाहता हूं। मुझे भारतीय राजनीति की कुरूप प्रकृति के लिए खेद है, जो हमें खुशी-खुशी छोटे समूहों में बांट देगी, जब तक कि हम अकेले खड़े नहीं हो जाते। वे सब निजी फायदे के लिए कर रहे हैं, लोगों के लिए नहीं। उन्हें जीतने मत दो।

ये भी पढ़ें -: थाने में पुलिस द्वारा पिटाई वाले वीडियो पर जांच के आदेश, BJP विधायक ने किया था शेयर

यह पहली बार नहीं है जब विशाल ददलानी ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। इससे पहले साल 2019 में, जब होम मिनिस्टर अमित शाह संसद में सीएए बिल पेश करने वाले थे, ददलानी ने सरकार के खिलाफ एक जंगली साजिश सिद्धांत को यह कहते हुए जड़ दिया था कि यह योजना बनाकर नागरिकों को ‘खतरनाक’ सीएए बिल से विचलित करने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने एक इंस्टाग्राम स्टोरी में ये सब कहा था।

विशाल ददलानी ने इससे पहले दिल्ली चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी का समर्थन किया था और उनके लिए प्रचार किया था। यह ध्यान रखना जरूरी है कि नूपुर शर्मा और उनके कथित ‘ईशनिंदा’ कॉमेंट के इर्द-गिर्द घूम रहा विवाद अभी भी इस्लामवादियों के सड़कों पर हिंसक रूप से सामने आने के साथ जल रहा है। देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन करते हुए इस्लामवादी या तो नूपुर शर्मा की तत्काल गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं या उनकी मौत की मांग कर रहे हैं। शर्मा के खिलाफ अब तक कानपुर, प्रयागराज, हैदराबाद, मुंबई, सोलापुर, लुधियाना, बेलगावी, पश्चिम बंगाल और झारखंड में भी गंभीर इस्लामी विरोध प्रदर्शन किए जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें -: बुलडोजर एक्शन पर सुप्रीम कोर्ट का UP सरकार को नोटिस, 3 दिन में हलफनामा दायर करने का आदेश

ये भी पढ़ें -: कश्मीरी पंडितों और मॉब लिंचिंग साई पल्लवी ने दिया बड़ा बयान, पढ़ें विस्तार से…

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-