Sports

विराट कोहली के टेस्ट की कप्तानी छोड़ने पर बोले वीरेंद्र सहवाग, पढ़ें विस्तार से…

Virender Sehwag On Virat Kohli Steps Down Test Captaincy
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Virender Sehwag On Virat Kohli Steps Down Test Captaincy : विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट टीम की टेस्ट मैचों की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले उन्हें वनडे और टी20 की कप्तानी से हटाया गया था. कोहली ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. विराट के कप्तानी छोड़ने के बाद पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कोहली को बधाई भी दी है. सहवाग के साथ-साथ इरफान पठान कई और लोगों ने भी उन्हें शुभकामनाएं दी हैं.

सहवाग ने विराट को कप्तानी के बेहतरीन करियर के लिए बधाई दी है. उन्होंने लिखा, बतौर टेस्ट कप्तान आउटस्टैंडिंग करियर के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं विराट कोहली. आंकड़े कभी झूठ नहीं बोलते, वे न सिर्फ भारतीय टेस्ट टीम के सफल कप्तान हैं, बल्कि विश्व क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं.

यह भी पढ़ें -: विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने से सच हुई महेंद्र सिंह धोनी की कही बात, जानें क्या कहा था धोनी ने

इस खेल के महानतम खिलाड़ियों में से एक वेस्टइंडीज के विवियन रिचर्डस ने लिखा, ‘भारतीय कप्तान के रूप में शानदार प्रदर्शन करने के लिए बधाई हो कोहली. आपने अब तक जो हासिल किया है, उस पर आपको बहुत गर्व हो सकता है. निश्चितरूप से आपका नाम विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में होगा.

यह भी पढ़ें -: ऋषभ पंत ने महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा, ये करने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बने…

दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर और कोलकाता नाईट राइडर्स ने भी विराट कोहली के लिए ट्वीट किया है.

बता दें कि विराट कोहली ने भारत के लिए 68 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है. इस दौरान टीम इंडिया ने 40 मैच जीते हैं. जबकि 17 मैचों में हार का सामना किया है. विराट भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में अब तक कुल 99 मैच खेले हैं. इस दौरान कोहली ने 7962 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें -: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ODI सीरीज से पहले टीम इंडिया को झटका, इस खिलाड़ी को हुआ…

यह भी पढ़ें -: राहुल द्रविड़ ने किया इशारा, इन दो खिलाड़ियों के लिए अभी टीम में नहीं है जगह

सोर्स – abplive.com.  Virender Sehwag On Virat Kohli Steps Down Test Captaincy


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-