Sports

विराट कोहली ने सौरव गांगुली के दावे पर उठाया सवाल, बोले-मुझे कभी कप्तान बने रहने…

virat-kohli-raised-questions-on-sourav-ganguly-claim-said-never-asked-me-to-continue-as-t20-captain
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने साफ कहा है कि वह दक्षिण अफ्रीका में आगामी वनडे सीरीज (India vs South Africa) में चयन के लिए उपलब्ध हैं. कोहली की इस प्रेस कॉन्फ्रेंस से उनकी उपलब्धता और सीमित ओवरों की टीम के नवनियुक्त कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ उनके समीकरणों को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लग गया है. अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली ने वनडे टीम की कप्तानी छीने जाने पर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि 8 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका के लिए भारत की टेस्ट टीम की घोषणा से सिर्फ डेढ़ घंटे पहले उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटाए जाने की सूचना दी गई.

रोहित शर्मा को 8 दिसंबर को भारतीय क्रिकेट टीम की वनडे फॉर्मेट के लिए बागडोर सौंपी गई थी. इससे पहले विराट कोहली के टी20 कप्तानी छोड़ने के बाद उन्हें टी20 कप्तान बनाया गया था. हालांकि कोहली टेस्ट के साथ वनडे टीम की कप्तानी करते रहना चाहते थे. उन्हें कप्तानी से हटाए जाने के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने कोहली से अनुरोध किया था कि वे टी20 की कप्तानी न छोड़ें. लेकिन विराट कोहली का कहना है कि टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद उनकी बीसीसीआई से इस मसले पर कोई बात नहीं हुई. उनसे कभी भी टी20 टीम की कप्तानी नहीं छोड़ने का अनुरोध नहीं किया गया था.

यह भी पढ़ें -: सौरव गांगुली ने बताया विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को वनडे टीम की कप्तानी क्यों सौंपी गई

कोहली ने दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘मैं चयन के लिये उपलब्ध था और मैं हमेशा चयन के लिए उपलब्ध हूं. मैंने बीसीसीआई से आराम के लिये कभी संपर्क नहीं किया. मैं दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध हूं और पहले भी उपलब्ध था.’ उन्होंने कहा, ‘यह उन लोगों से पूछा जाना चाहिए जिन्होंने झूठ लिखा है. इस मुद्दे पर बीसीसीआई के साथ मेरा संवाद नहीं हुआ है कि मैं आराम करना चाहता हूं.

दरअसल पिछले दो दिनों से अटकलें लगायी जा रही थी कि कोहली और टेस्ट उप कप्तान रोहित के बीच सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा है. रोहित मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. रोहित के टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद रिपोर्ट आयी कि कोहली अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिये वनडे सीरीज से आराम लेंगे. ऐसा रोहित को वनडे और टी20 टीमों की कमान सौंपे जाने के बाद हुआ, जिसकी जानकारी बीसीसीआई ने सीरीज के लिये टेस्ट टीम घोषित करते हुए प्रेस रिलीज में दी थी.

यह भी पढ़ें -: रवि शास्त्री ने किया बड़ा खुलासा- तब सदमे में चले गए थे विराट कोहली…

कोहली ने संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप शुरू होने से पहले घोषणा की थी कि वह इस टूर्नामेंट के बाद भारत की टी20 टीम की कप्तानी छोड़ देंगे. इस बारे में लगातार चल रही अटकलों के बारे में कोहली ने कहा, ‘बहुत सी चीजें जो बाहर होती हैं, वे आदर्श नहीं होती हैं और वे हमेशा वैसी नहीं होती जैसा कि कोई उम्मीद करता है.’ उन्होंने कहा, ‘लेकिन आपको यह समझना होगा कि आप एक व्यक्ति के रूप में केवल इतना ही कर सकते हैं और हमें वहीं चीजें करनी हैं जो आप एक व्यक्ति के रूप में नियंत्रित तरीके से कर सकते हैं. मैं पूरी तरह से एकाग्र हूं और मानसिक रूप से तैयार हूं.

यह भी पढ़ें -: एड शूट के लिए धोनी दिखे पंकज त्रिपाठी के साथ, फोटो हुवी वायरल

यह भी पढ़ें -: रवि शास्त्री बोले- पूरी कोशिश की गई कि मैं टीम इंडिया का कोच ना बन सकूं, पढ़ें विस्तार से…

सोर्स – hindi.news18.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-