Sports

लार्ड्स टेस्ट के दूसरे दिन Red Cap पहने नजर आए  खिलाड़ी, जानिए इसके पीछे की वजह

virat-kohli-and-team-india-wearing-red-cap-to-show-support-towards-ruth-strauss-foundation
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला लार्ड्स के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच के दौरान दोनों ही टीम के खिलाड़ी एक खास उद्देशय में अपना योगदान देते नजर आए। मैच के दूसरे दिन जहां इंग्लैंड के सभी खिलाड़ी मैदान पर लाल रंग के रिबन के लगाकर खेलने उतरे तो भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने लाल रंग की कैप पहनी थी।

भारत और इंग्लैंड के बीच लार्ड्स में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन दोनों ही टीम के खिलाड़ियों ने एक खास उद्देशय की पूर्ति के लिए अपना योगदान दिया। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्यू स्ट्रॉस द्वारा पत्नी रूथ के नाम से बनाए फाइंडेशन को भारत और इंग्लैंड की टीम के खिलाड़ियों ने अपना सहयोग दिया।

ये भी पढ़ें -: नीरज चोपड़ा को CSK का सलाम,1 करोड़ इनाम के साथ स्पेशल जर्सी भी बनेगी

दोनों ही टीम के खिलाफ मैच के दूसरे दिन के खेल से पहले लाल रंग की खास कैप पहने नजर आए। दोनों देश के खिलाड़ियों ने अपनी टी-शर्ट और कैप इस फाउंडेशन को साइन के साथ दिया। इसकी नीलामी की जाएगी और जो पैसे मिलेंगे उसे कैंसर पीड़ित मरीजों की सहायता में दी जाएगी।

virat-kohli-and-team-india-wearing-red-cap-to-show-support-towards-ruth-strauss-foundation

ये भी पढ़ें -: शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, टी-20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले क्रिकेटर

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और क्रिकेट बोर्ड के निदेशक रह चुके स्ट्रॉस की पत्नी का निधन कैंसर की बीमारी कि वजह से हो गया था पत्नी का ध्यान रखने के लिए ही उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के निदेशक के पद को छोड़ा था। वह पत्नी की मुश्किल वक्त में उनके साथ रहना और देखभाल करना चाहते थे। अफसोस वह अपनी पत्नी को इस बीमारी से बचा नहीं पाए। उनके निधन के बाद पत्नी के नाम से रूथ स्ट्रॉस फाउंडेशन बनाया गया जो अब कैंसर के जूझ रहे लोगों की मदद के लिए पैसे जुटाता है।

ये भी पढ़ें -: किसी ने पूरा नहीं किया नौकरी देने का वायदा, मजदूरी करके घर चलाने को मजबूर हुआ यह वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी

ये भी पढ़ें -: सूर्यकुमार यादव बने सलमान और पृथ्वी शॉ बने आमिर, गर्लफ्रेंड ने कही ये बात…

सोर्स – jagran.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-