Politics

मुकेश सहनी की पार्टी को झटका, VIP के तीनों विधायक BJP में हुए शामिल

vip-party-three-mlas-joins-bjp-support-to-bjp-candidate
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी को तगड़ा झटका लगा है. उनकी पार्टी के तीनों विधायकों ने भाजपा ज्वाइन कर ली है. VIP टिकट पर जीते तीन विधायक राजू सिंह सुवर्णा सिंह और मिश्री लाल यादव ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. इससे पहले तीनों विधायकों ने वीआईपी के उम्मीदवार के बजाए भाजपा प्रत्याशी को बोचहा विधानसभा उपचुनाव में अपना समर्थन दिया था और इस संबंध में अपना समर्थन पत्र बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को सौंपा था.

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में मुकेश साहनी की पार्टी का शिरकत करना बीजेपी को रास नहीं आया, इसलिए बोचहा विधानसभा के लिए हो रहे उपचुनाव में बीजेपी ने अपना उम्मीदवार खड़ा करने का फैसला किया.

ये भी पढ़ें -: ‘द कश्मीर फाइल्स’ को मुफ्त दिखाने पर भड़के विवेक अग्निहोत्री, बोले- धंधे से खिलवाड़ नहीं

बुधवार को बीजेपी के उम्मीदवार बेबी कुमारी ने पर्चा दाखिल किया. इसके बाद वीआईपी के उम्मीदवार के रूप में गीता देवी ने अपना नामांकन दाखिल किया. इसके बाद से ही राजनीतिक सरगर्मियां शुरू हो गई और वीआईपी के तीनों विधायकों ने पार्टी के उम्मीदवार के बजाए बीजेपी को समर्थन देने का फैसला किया और विधानसभा अध्यक्ष को अपने समर्थन का पत्र दे दिया.

मुकेश सहनी की पार्टी अब बिना विधायकों की बन गई है. अब मुकेश सहनी का मंत्री पद भी खतरे में पड़ सकता है. बता दें कि 30 जून को मुकेश सहनी की विधानपरिषद की सदस्यता की अवधि भी समाप्त हो रही है.

ये भी पढ़ें -: BJP विधायक दयाशंकर सिंह से तलाक के ल‍िए फ‍िर फैम‍िली कोर्ट पहुंचीं स्‍वात‍ि स‍िंह

वीआईपी ने 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव में तीन विधायक जीते थे. वीआईपी के टिकट पर निर्वाचित हुए तीनों विधायक चुनाव से पहले बीजेपी में थे. बीजेपी छोड़कर वीआईपी में शामिल हुए और चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. ऐसे में माना ये भी जा रहा था कि तीनों ही विधायक मुकेश सहनी का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

बता दें कि यूपी चुनाव में मुकेश सहनी ने 53 सीटों पर बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ा था. वहीं बिहार में 24 सीटों पर एमएलसी चुनाव भी होना है और इस चुनाव के लिए भी मुकेश सहनी की पार्टी ने बीजेपी के खिलाफ 7 सीटों पर अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है.

ये भी पढ़ें -: BJP विधायक बोले- जो BJP के वोटर नहीं हैं, वो हमारे दरवाजे कोई काम लेकर न आएं

ये भी पढ़ें -: पेट्रोल डीजल के बाद अब घरेलू LPG सिलेंडर भी हुआ महंगा, जानें नया रेट

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-