Politics

BJP पर भड़के कांग्रेस नेता- बंगाल चुनाव में हिंसा हुई, लेकिन UP में भाजपाई भजन-कीर्तन कर रहे?

violence-took-place-in-bengal-elections-but-bjp-in-up-doing-bhajan-kirtan
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्तर प्रदेश के 75 जिलों के 825 ब्लॉक प्रमुख पदों के लिए हो रहे चुनाव में बृहस्पतिवार को क्षेत्र पंचायत प्रमुखों के चुनाव के लिए नामांकन भरने की प्रक्रिया के दौरान कई जिलों में झड़पें होने के मामले सामने आए। ऐसे में बंगाल चुनाव में हुई हिंसा का जिक्र करते हुए कांग्रेस नेता श्रीनिवास बी वी भाजपा पर बरसते दिखे।

कांग्रेस लीडर श्रीनिवास बी वी ने दो ट्वीट किए जिसमें उन्होंने कहा- ‘बंगाल में चुनाव के बाद जो हुआ वो ‘हिंसा’ थी! लेकिन उत्तर प्रदेश में चुनाव जीतने के लिए जो भाजपाई कर रहे है वो ‘हर हर मोदी’ का भजन-कीर्तन है? उन्होंने अगली पोस्ट में कहा- ‘क्या वयोवृद्ध भीष्म, द्रोण, धृतराष्ट्र, विदुर इस अत्याचार को देख नहीं रहे हैं?’ ये वाक्य ‘चीरहरण’ के बाद ‘द्रोपदी’ द्वारा इस्तमाल किया गया था।

कांग्रेस नेता की इस पोस्ट पर ढेरों लोगों के रिएक्शन भी आने शुरू हो गए। संग्राम नाम के यूजर ने पूछा- ‘राम राज्य यही होता है क्या ?’ विकास कुमार नाम के यूजर ने कहा- ‘लेकिन बंगाल और उत्तर प्रदेश की हिंसा मे बहुत अंतर है। उतर प्रदेश में लोगों को पलायन और महिलाओं की इज्जत नहीं लूटी जा रही है, जो कि बंगाल में देखने को मिल रहा है।

विवेक नाम के शख्स ने कहा- ये तो खुद से जीत भी नहीं पा रहे, तभी ये डर का माहौल बनाकर उम्मीदवारों को भगाया जा रहा है, इनको लोगों को डराकर जीतना है। पर आने वाले विधानसभा चुनावों में ये जनता ही इनको सबक सिखायेगी क्योंकि ” डर के आगे जीत है “।

सुमित द्विवेदी ने कहा- ‘बिल्कुल ये भी गलत है, ये नहीं होना चाहिए। पर क्या बंगाल की हिंसा पर भी आपने बोला था? वहां के लिए चुप्पी क्यों?’ एसपी राव ने लिखा- ‘चाचा बंगाल का तो सिर्फ पहला कांड था लेकिन ये भाजपा वाले तो ऐसे हर स्टेट में कारनामें करते हैं। बहुत बुरी स्थिति हो गई है। देश में महंगाई से लेकर रोजगार तक, अब आगे क्या होगा भगवान मालिक है।

सुशील पांडेय बोले- ‘बिलकुल, यह सवाल तो बनता ही है, और यह भी कि- अब कौन-कौन धरने पर बैठने जा रहे हैं? या हिंसा/अराजकता पर धरना बंगाल की हिंसा पर ही होता है। बहरहाल, किसी भी राजनीतिक दल व राजनेता के द्वारा की गई इस तरह की राजनीति देश को विकास नही विनाश की ओर ले जाती है।’ सुनील कुमार नाम के शख्स ने कहा- उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ ने हिंसा का नाम बदलकर अहिंसा कर दिया है!

ये भी पढ़ें -: पुराने ट्वीट पर ट्रोल हुए नए स्वास्थ्य मंत्री, लोग बोले- मोदी जी हंसा के मार डालेंगे सबको

ये भी पढ़ें -: ट्रोल हुवे ज्योतिरादित्य सिंधिया, लोग बोले- ड्राइवर से हारने वाला मंत्री बन गया और जीतने वाला सांसद ही रह गया

सोर्स – jansatta.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-