Politics

BJP को वोट के लिए याद आए जनरल बिपिन रावत, यशवंत सिन्हा बोले- यह राजनीति का…

Uttarakhand Assembly Election
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Uttarakhand Assembly Election : उत्तराखंड विधानसभा चुनावों (Uttarakhand Assembly Election) में दिवंगत सीडीएस जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) के नाम के इस्तेमाल को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में तकरार बढ़ गई है. पीएम मोदी (PM Modi) ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए जनरल बिपिन रावत को याद किया और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था. इस मुद्दे पर पार्टी से निष्काषित बीजेपी के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) ने भारतीय जनता पार्टी पर जनरल बिपिन रावत के नाम का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है.

यशवंत सिन्हा ने ट्वीट करते हुए कहा कि, उत्तराखंड में चुनाव जीतने के लिए बीजेपी द्वारा जनरल बिपिन रावत के नाम का इस्तेमाल करना बेहद अशोभनीय है. यह राजनीति का एक और निम्न स्तर है.

यह भी पढ़ें -: योगी आदित्यनाथ के बयान पर केरल के CM ने दिया ऐसा जवाब कि हुवा वायरल, पढ़ें विस्तार से…

वहीं उत्तराखंड के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने भी बीजेपी पर जनरल रावत के नाम को भुनाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास कोई चेहरा नहीं है. राज्य में 3 सीएम रहे और इस दौरान भ्रष्टाचार, अवैध खनन व बेरोजगारी चरम पर थी. चुनाव में अब जनरल बिपिन रावत के नाम पर भावनाएं भुनाने की कोशिश हो रही है.

दरअसल पीएम मोदी ने चुनावी रैली में कहा था कि कांग्रेस ने उत्तराखंड के लाल जनरल बिपिन रावत को सड़क का गुंडा कहा था. देश के लिए सेना की वर्दी पहनने वालों का कांग्रेस ने इस तरह अपमान किया था. पीएम मोदी ने इस घटना को सीधे सेना और सैनिकों के अपमान से जोड़ा.

यह भी पढ़ें -: कंगना रनौत हिजाब विवाद में लेकर आईं अफगानिस्तान तो शबाना आजमी ने दिया जवाब

इससे पहले ऐसी खबरें भी थी कि बीजेपी ने जनरल बिपिन रावत की बेटियों को राजनीति में आने की अपील की थी और उन्हें उत्तराखंड से चुनाव लड़ाने का प्रस्ताव भेजा था. हाल ही में जनरल बिपिन रावत के भाई कर्नल विजय रावत बीजेपी में शामिल हो गए थे. हालांकि उन्होंने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था.

यह भी पढ़ें -: राजस्थान मैं Hijab से जुड़ी आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करने पर 2 पुलिसकर्मी सस्पेंड

यह भी पढ़ें -: सोनम कपूर पर भड़के BJP नेता मनजिंदर सिंह सिरसा, सिख पगड़ी से की थी हिजाब की तुलना

यह भी पढ़ें -: मोहम्मद महबूब ने रेल पटरियों पर लेटकर 3 साल की बच्ची की यूं बचाई जान, देखें वीडियो…

सोर्स – hindi.news18.com. Uttarakhand Assembly Election


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-