India

UP के कई जिलों में हंगामा, पथराव के बाद ATS हुवी सक्रिय, CM योगी ने दिए सख्त निर्देश

up-police-prayagraj-sharanpur-moradabad-hathras-ferozabad-ambedkarnagar
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्तर प्रदेश में शुक्रवर को जुमे की नमाज के बाद कई जनपदों में उग्र प्रदर्शन (UP Violence news) हुए। इसमें सबसे ज्यादा हालात प्रयागराज (prayagraj violance) के बिगड़ते दिखाई दिए। इस उपद्रव के बाद पुलिस ने सक्रियता बढ़ाते हुए प्रदेश के 6 जनपदों से हिंसा में शाम साढ़े सात बजे तक 136 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस मुख्‍यालय से मिली जानकारी के अनुसार सहारनपुर से 45, प्रयागराज से 37, हाथरस से 20, मुरादाबाद से 7, फिरोजाबाद से 4 और अंबेडकर नगर से 23 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने उपद्रवियों के खिलाफ सख्ती से निपटने के लिए अधिकारियो को निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें -: कोलकाता बैठक में जेपी नड्डा बोले- पश्चिम बंगाल चुनाव में भाजपा जीत गई होती लेकिन…

सीएम योगी ने कहा कि सुरक्षा के साथ खिलवाड़ न हो। मुख्यमंत्री ने कहा कि शांति भंग करने वालों को छोड़ें नहीं उन उपद्रवियों से सख्ती से निपटें। वहीं, एसीएस होम अवनीश अवस्थी, कार्यवाहक डीजीपी और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर जैसे अधिकारी पुलिस मुख्यालय से स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। ACS होम अवनीश अवस्थी ने भी जिलों की स्थिति से संबंधित रिपोर्ट मांगी है।

up-police-prayagraj-sharanpur-moradabad-hathras-ferozabad-ambedkarnagar

ये भी पढ़ें -: जुमे की नमाज के बाद जामा मस्जिद में नुपुर शर्मा के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन, देखें Video

प्रयागराज के अटाला इलाके में जुमे की नमाज के बाद लोग इकट्ठा हो गए थे और बाद में जमकर नारेबाजी करने लगे। वहीं मौके पर मौजूद पुलिस ने सबको समझाने का प्रयास किया तभी किसी ने पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद से रुक-रुककर पथराव किया जाता रहा। कई जगह आगजनी की भी सूचना है।

हालांकि, प्रयागराज में डीएम संजय कुमार खत्री और एसएसपी अजय कुमार भी जुमे की नमाज से पहले चौक जामा मस्जिद के बाहर पहुंचे थे और लोगों से शांति की अपील की थी।

ये भी पढ़ें -: सिग्नल तोड़ पुलिस कर्मियों से भिड़ी BJP विधायक की बेटी- कार कैसे पकड़ी? मेरे पापा विधायक हैं

ये भी पढ़ें -: पैसों के लिए कलयुगी माँ की करतूत पर बेटी बोली- मां कराती थी जिस्मफरोशी, कहती थी…

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-