India

गाजीपुर मैं कूद-फांद कर मस्जिद पर चढ़े, फिर लगाने लगे धार्मिक नारे, केस दर्ज

up-jumped-and-climbed-the-mosque-then-started-shouting-religious-slogans
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

मस्जिद पर चढ़कर कथित तौर पर नारेबाजी करने के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। ये घटना उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के गहमर गांव की है जहां सोमवार को कुछ लोग गेट से कूदकर एक मस्जिद के ऊपर जा चढ़े और धार्मिक नारे लगाने लगें। पुलिस ने बताया कि यह घटना दो अप्रैल को हुई जब स्थानीय निवासियों का एक समूह जुलूस निकाल रहा था। पुलिस की ओर से आरोपियों पर दो समूहों के बीच तनाव को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

घटना का एक कथित वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में युवकों का एक समूह कथित तौर पर एक मस्जिद पर चढ़कर और जय श्री राम के नारे लगाने के बाद झंडा लहराता हुआ दिखाई दे रहा है। गाजीपुर के एसपी राम बदन सिंह ने कहा कि पुलिस आरोपियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है। पुलिस ने बताया कि गांव में माहौल शांतिपूर्ण है।

ये भी पढ़ें -: यति का भड़काऊ भाषण, कहा- मर्द वो होता है, जो अपने पास हथियार रखता है

पुलिस के अनुसार, गहमर गांव के निवासी प्रत्येक हिंदू नव वर्ष की शुरुआत में ‘राम कलश यात्रा’ निकालते हैं, जिसमें पुरुष और महिला दोनों भाग लेते हैं। करीब 1 लाख 25 हजार की आबादी वाला गांव हिन्दू बाहुल्य क्षेत्र है।

गहमर थाने के थाना प्रभारी टीएल सेन ने बताया कि, ”दो अप्रैल को गांव के लोगों ने राम कलश यात्रा निकाली। कलश यात्रा गांव की एक मस्जिद के पास पहुंची तो कुछ युवक उस (मस्जिद) पर चढ़ गए और जय श्री राम के नारे लगाने लगे। मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें डांटा तो युवक तुरंत नीचे उतर आए। लेकिन भीड़ में से किसी ने घटना को कैमरे में कैद कर लिया और बाद में इसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया।

ये भी पढ़ें -: चोर को गंगा स्नान कराने पर MP पुलिस के पुलिसकर्मियों को मिला नोटिस, जानें पूरा मामला

बता दें कि इसके पहले सोमवार रात गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में एक मुर्तजा नाम के युवक ने मन्दिर के पुलिसकर्मियों पर धारदार हथियार से हमला कर दिया था जिसमें 3 पुलिसकर्मी घायल हो गए। मामले की जांच यूपी एटीएस कर रही है और माना जा रहा है कि ये बहुत बड़ी साजिश भी हो सकती है। घटना के बाद वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

ये भी पढ़ें -: 11 साल की उम्र में दुधमुंहे भाई को गोद लेकर जाती है स्कूल, फ़ोटो हुवी वायरल…

ये भी पढ़ें -: श्रीलंका में सियासी संकट : PM को छोड़ पूरी कैबिनेट ने दिया इस्तीफा

ये भी पढ़ें -: अमित शाह बोले- मेरे अंदर मैनुफैक्चरिंग डिफेक्ट है, कभी गुस्सा नहीं आता लेकिन…

सोर्स – jansatta.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-