Politics

पॉल्यूशन पर सुप्रीम कोर्ट से बोली UP सरकार- पाकिस्तान से आ रही प्रदूषित हवा

up-government-argument-regarding-pollution-lawyer-said-the-air-coming-from-pakistan
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

UP Government On Air Pollution, Delhi Air Pollution : दिल्ली में वायु प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट काफी सख्त नजर आ रहा है. कोर्ट में लगातार सुनवाई चल रही है. आज फिर एक बार इस मामले में सुनवाई के दौरान यूपी सरकार ने अदालत के सामने अपनी दलीलें पेश की. उत्तर प्रदेश की सरकार की तरफ से कोर्ट ने में कहा गया कि दिल्ली में प्रदूषित हवा यूपी से नहीं बल्कि पाकिस्तान से आ रही है.

वायु प्रदूषण को लेकर यूपी सरकार की तरफ से वकील रंजीत कुमार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा, “हमारे यहां कि प्रदूषित हवा दिल्ली में नहीं जाती है कहीं और जाती है. दिल्ली में जो प्रदूषित हवा आ रही है वह पाकिस्तान से आ रही है.” वहीं इस पर सीजेआई सीवी रमन्ना ने चुटकी ले ली.

यह भी पढ़ें -: UP का दारोगा बोला- मैडम की तबीयत खराब है, मेरे घर मुफ्त खाना भिजवाओ, ऑडियो वायरल

उन्होंने मजाकिया अंदाज में वकील से पूछा कि क्या तुम पाकिस्तान की इंडस्ट्रीज बंद करनावाना चाहते हैं. यूपी सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट को बताया गया कि इंडस्ट्रीज के बंद होने से प्रदेश में गन्ना और दूध उद्योग पर असर पड़ेगा और राज्य और पीछे चला जाएगा.

वहीं इससे पहले दिल्ली सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अस्पतालों के निर्माण कार्यों की इजाजत के लिए एक हलफनामा दायर किया. जिसके बाद अदालत ने दिल्ली सरकार को राज्य में अस्पतालों के निर्माण की अनुमति दे दी है. इससे पहले प्रदूषण को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में निर्माण कार्यों पर रोक लगा दी थी.

यह भी पढ़ें -: बाबा पर लगा छेड़छाड़ का आरोप, गिरफ्तार करने पुलिस पहुंची तो बोले- अपना गला काट लूंगा

वहीं दिल्ली सरकार का कहना है कि कोविड-19 की तीसरी लहर के लिए तैयारी करने और उससे निपटने के लिए अस्पतालों के बुनियादी ढांचे में सुधार का काम शुरू कर दिया गया था और सात नए अस्पतालों का निर्माण शुरू किया गया था, लेकिन निर्माण प्रतिबंध के कारण काम बंद हो गया है. जिसके बाद अब कोर्ट ने निर्माण कार्यों की इजाजत दे दी है

यह भी पढ़ें -: आंदोलन में मरने वाले किसानों की मदद पर बोली सरकार- हमारे पास कोई रिकॉर्ड नहीं…

यह भी पढ़ें -: ममता के बाद अब संजय राउत बोले- देश में न NDA एक्टिव है न UPA एक्टिव

सोर्स – abplive.com.  UP Government On Air Pollution


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-