Politics

पिछले 72 घंटे में UP BJP को लगा आठवां झटका, अब विधायक विनय शाक्य ने दिया इस्तीफ़ा

up-elections-blow-to-bjp-bidhuna-mla-vinay-shakya-quits-party
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Bidhuna MLA Vinay Shakya Quits BJP : उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को एक और झटका लगा है। औरैया के बिधूना से भाजपा विधायक विनय शाक्य ने गुरुवार को इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य उनके नेता हैं और वे उनके साथ ही हैं। इसके पहले, शिकोहाबाद से भाजपा विधायक मुकेश वर्मा ने इस्तीफा दे दिया। पिछले 72 घंटों में भाजपा को शाक्य के इस्तीफे के रूप में 8वां झटका लगा है।

अपने इस्तीफे में विनय शाक्य ने कहा, ”स्वामी प्रसाद मौर्य, शोषित और पीड़ितों की आवाज हैं, मैं उनके साथ हूं।” बीते दिनों, विनय शाक्य की बेटी रिया ने एक वीडियो जारी कर कहा था कि उनके पिता का चाचा ने अपहरण कर लिया है। इसके बाद विनय शाक्य का बयान आया था और उन्होंने अपहरण की खबर को गलत बताया था। साथ ही कहा था कि वे स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ समाजवादी पार्टी में जाएंगे।

यह भी पढ़ें -: बीमा के नाम पर 300 से ज्यादा लोगों से ठगी का मामला- लड़की आवाज में बात करता था मास्टरमाइंड

विधायक की बेटी के आरोपों पर औरैया के पुलिस अधीक्षक का भी बयान आया था। एसपी ने कहा कि विधायक विनय शाक्य बिधूना, शान्ति कालोनी जनपद इटावा में सकुशल अपनी मां के साथ मौजूद हैं. अपहरण का आरोप झूठा और निराधार है।

यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी सत्ताधारी भाजपा को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। योगी कैबिनेट में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद एक और मंत्री दारा सिंह चौहान भी इस्तीफा दे चुके हैं। वहीं, गुरुवार को आए दो विधायकों के इस्तीफे के पहले, 6 अन्य विधायक भी अपना इस्तीफा दे चुके हैं।

यह भी पढ़ें -: हरिद्वार धर्म संसद मामले मैं सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र व उत्तराखंड सरकार को जारी किया नोटिस…

इस्तीफा देने वाले सभी विधायकों ने स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ जाने की बात कही है। वहीं, मौर्य ने कहा है कि 14 जनवरी को लखनऊ में ऐतिहासिक फैसला लेंगे और उनकी नई राजनीतिक पारी की शुरुआत होगी।

इस्तीफा देने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य भाजपा पर हमलावर हैं। उन्होंने गुरुवार को ट्वीट कर आरएसएस को नाग और भाजपा को सांप बताया। मौर्य ने कहा, ”नाग रूपी आरएसएस एवं सांप रूपी भाजपा को स्वामी रूपी नेवला यू.पी. से खत्म करके ही दम लेगा।

यह भी पढ़ें -: स्‍वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी, जानें पूरा मामला…

यह भी पढ़ें -: केशव मौर्य बोले- स्वामी प्रसाद से अपील है कि एक बार बैठकर करें बात, राजीव रॉय बोले-  खुद स्टूल पर…

सोर्स – jansatta.com.  Bidhuna MLA Vinay Shakya Quits BJP


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-