Politics

कानपुर-झांसी समेत कई जगह ईवीएम खराब, सपा ने कहा- नहीं दब रहा साइकिल का बटन

UP Election Third Phase EVM Malfunctioned
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

UP Election Third Phase EVM Malfunctioned : यूपी की तुलना में पंजाब में वोटिंग बेहद धीमी हो रही है. दोनों राज्यों में कई जगह ईवीएम खराब होने की घटना सामने आई है. यूपी में कानपुर देहात की विधानसभा रसूलाबाद 205 पर बूथ संख्या 288 की ईवीएम खराब होने से मतदान बाधित हुआ है. एटा जिले की अलीगंज विधानसभा 103, बूथ संख्या 104, 151 पर ईवीएम खराब है और वहां पर स्लो वोटिंग हो रही है.

यहीं नहीं यूपी में कन्नौज जिले की विधानसभा तिर्वा-197 बूथ संख्या-73 पर ईवीएम खराब होने की जानकारी मिली है. जालौन की कालपी विधानसभा 220 के बूथ संख्या 04 पर भी ईवीएम खराब होने से मतदान बाधित होने की सूचना है.

यह भी पढ़ें -: Jio को लगा करारा झटका, सिर्फ़ दिसंबर में ही सवा करोड़ से ज्यादा ग्राहकों ने छोड़ा साथ…

झांसी जिले की 224 मऊरानीपुर विधानसभा बूथ संख्या 242 सितौरा पर ईवीएम खराब होने की वजह से मतदान बाधित हुआ है. झांसी में समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष महेश कश्यप ने बताया कि वहां पर साइकिल वाला बटन नहीं दब रहा है.

बावजूद इसके अब तक यूपी में 11 बजे तक तीसरे चरण के लिए 21.18% मतदान होने की सूचना मिली है. मिली जानकारी के अनुसार समाजवादी पार्टी के संस्थापक और संरक्षक मुलायम सिंह यादव वोट डालने के लिये सैफई के जसवंतनगर मतदान केंद्र पर पहुंचे. वहीं समाजवादी पार्टी प्रमुख और करहल से पार्टी के उम्मीदवार अखिलेश यादव ने भी जसवंतनगर के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला है.

यह भी पढ़ें -: पुलवामा हमले की जांच टीम में भी शामिल था लश्कर को सूचनाएं लीक करने वाला आइपीएस नेगी

आपको बता दें कि आज यूपी विधानसभा चुनाव में राज्य के 16 जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर तीसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है. मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा. इस मतदान में दो करोड़ 15 लाख से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे.

इनमें एक करोड़ 16 लाख से अधिक पुरुष मतदाता और 99 लाख से ज्यादा महिला मतदाता हैं, जबकि एक हजार से अधिक किन्नर (थर्ड जेंडर) मतदाता शामिल हैं. तीसरे चरण में राज्‍य के 16 जिलों के 59 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 627 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

यह भी पढ़ें -: चुनाव आयोग ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ FIR दर्ज करने के दिए आदेश, जानें पूरा मामला

यह भी पढ़ें -: मैसूर के कॉलेज ने खत्म किया ड्रेस कोड, हिजाब में छात्राओं को मिलेगी कॉलेज कैंपस में एंट्री

सोर्स – abplive.com. UP Election Third Phase EVM Malfunctioned


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-