Politics

BJP सांसद रीता बहुगुणा जोशी बोलीं- बेटे को टिकट मिले तो सांसदी छोड़ने को तैयार

Rita Bahuguna Joshi Demand Ticket For Son
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Rita Bahuguna Joshi Demand Ticket For Son : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के तमाम नेता पाला बदल चुके हैं. ऐसे में चर्चा है कि बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी भी नाराज चल रही हैं. इन सबके बीच रीता बहुगुणा जोशी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, मेरा बेटा 12 साल से बीजेपी में काम कर रहा है. ऐसे में उसने टिकट मांगा है. यह उसका अधिकार भी है.

रीता बहुगुणा जोशी ने बताया कि उनके बेटे ने लखनऊ कैंट से टिकट मांगा है. उन्होंने कहा, अगर पार्टी उनके बेटे को टिकट देती है, तो वे सांसद पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा, ये बात उन्होंने बीजेपी नेतृत्व को भी बता दी है. रीता जोशी ने कहा, अगर पार्टी ने नियम बनाया है कि एक परिवार से एक ही व्यक्ति को टिकट दिया जाएगा. ऐसे में अगर मेरे बेटे को लखनऊ कैंट से टिकट मिलता है, तो मैं सांसद पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं. न ही मैं 2024 में लोकसभा चुनाव लड़ूंगी. उन्होंने कहा, मैं ये पहले ही ऐलान कर चुकी हूं.

यह भी पढ़ें -: छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल पर नोएडा में दर्ज हुई FIR, जानें पूरा मामला…

कई सांसद अपने बेटे के लिए मांग रहे टिकट बीजेपी में कई सांसद हैं, जो अपनी सियासी विरासत को आगे बढ़ाने के लिए बेटे-बेटियों को चुनावी मैदान में उतारना चाहते हैं. प्रयागराज से सांसद रीता बहुगुणा जोशी लखनऊ कैंट सीट से अपने बेटे मयंक जोशी को चुनाव लड़ाना चाहती हैं.

रीता बहुगुणा जोशी इस सीट से दो बार विधायक रह चुकी हैं और अब वो इस सीट से अपने बेटे को विधायक बनाना चाहती हैं. इसके अलावा सलेमपुर लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद रवींद्र कुशवाहा अपने छोटे भाई जयनाथ कुशवाहा को भाटपाररानी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ाने के लिए दावेदारी कर रहे हैं. कानपुर नगर से बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी अपने बेटे अनूप पचौरी के लिए कानपुर की गोविंदनगर सीट से टिकट की मांग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें -: अयोध्या और मथुरा से योगी का पलायन, गोरखपुर से लड़ेंगे,क्या करे अब गोदी मीडिया : रवीश कुमार

राजनाथ सिंह के छोटे बेटे नीरज सिंह भी लखनऊ कैंट और उत्तरी विधानसभा सीट से टिकट की दावेदारी कर रहे हैं. वहीं, लखनऊ की मोहनलालगंज सीट से सांसद व केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर इस बार कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर महिलाबाद और दूसरे बेटे प्रभात किशोर सीतापुर की सिधौली सीट से चुनाव लड़ने की दावेदारी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें -: लाइव इंटरव्यू में रो पड़े चंद्रशेखर आजाद, राजभर भावुक होकर बोले- अखिलेश यादव से करूंगा बात

यह भी पढ़ें -: सुप्रीम कोर्ट में बोली मोदी सरकार- कोरोना वैक्सीन अनिवार्य नहीं, ना किसी पर लगवाने का दबाव

यह भी पढ़ें -: ‘यूपी में का बा’ गाने से निशाने पर आईं नेहा राठौड़ बोलीं- IT सेल उन्हें चुप नहीं करा सकती

सोर्स – aajtak.in. Rita Bahuguna Joshi Demand Ticket For Son


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-