Politics

UP में पंचायत चुनाव से पहले हिंसा, महिला प्रस्तावक के कपड़े फाड़े, खुद जान बचाती दिखी पुलिस

up-block-pramukh-election-lakhimpur-kheri-women-proponents-clothes
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्तर प्रदेश के 75 जिलों के 825 विकास खंडों (ब्लॉकों) में बृहस्पतिवार को क्षेत्र पंचायत प्रमुखों के चुनाव के लिए नामांकन भरने की प्रक्रिया के दौरान कई जिलों में झड़पें होने के मामले सामने आए। उम्मीदवारों के नामांकन पत्र छीने जाने और झड़पों के आरोपों के बीच दावेदारों ने पर्चे दाखिल किए। लखीमपुर खीरी जिले में पसगवां ब्लॉक की सपा प्रत्याशी रितु सिंह ने आरोप लगाया है कि जब वह नामांकन पत्र दाखिल करने जा रही थीं तो रास्ते में मौजूद बीजेपी विधायक लोकेंद्र के कार्यकर्ताओं ने उनकी प्रस्तावक अनिता यादव के साथ मारपीट की और उनके कपड़े फाड़ दिए।

पसगवां ब्लॉक की सपा प्रत्याशी रितु सिंह और उनके प्रस्तावक के साथ हुई बदसलूकी पर समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भी निशाना साधा है। उन्होंने उन्होंने सत्ता के भूखे योगी के गुंडे कहते हुए सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो पोस्ट भी किया है। नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान मौके पर पहुंचे बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने महिला सभा प्रत्याशी रितु सिंह के हाथों से नामांकन पत्र छीनकर फाड़ दिया और निकल भागे।

बताया जाता है कि पसगवां ब्लॉक से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी रितु सिंह अपने कार्यकर्ताओं संग ब्लॉक में नामांकन पत्र दाखिल करने जा रही थीं। तभी वहां मौजूद बीजेपी के कार्यकर्ताओं और गुंडों ने सपा प्रत्याशी और उनके साथ चल रही महिलाओं को पकड़कर खींचना और उनके कपड़े फाड़ने शुरू कर दिए।

उधर, सीतापुर जिले में झड़प में एक व्यक्ति के घायल होने की खबर मिली है। इसके अलावा बहराइच, कन्नौज, एटा, गोरखपुर एवं बदायूं सहित कई जिलों में राजनीतिक दलों द्वारा सर्मिथत उम्मीदवारों के समर्थकों के बीच झड़प की खबरें आई हैं। ऐसे आरोप लगाए गए हैं कि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों के नामांकन पत्र फाड़े गए।

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बृहस्पतिवार को पत्रकारों को बताया कि 14 स्थानों से नामांकन पत्र दाखिल करने में गड़बड़ी की रिपोर्ट प्राप्त हुई हैं और इन मामलों में शामिल पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं।

सीतापुर से मिली खबर के अनुसार, जिले के कसमंडा में प्रखंड (ब्लाॉक) प्रमुख चुनाव के नामांकन के समय बृहस्पतिवार को दो दलों के समर्थकों के बीच हुई झड़प में गोली चलने से एक व्यक्ति घायल हो गया। जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने बताया कि नामांकन के दौरान दो दलों के समर्थकों के बीच झड़प के दौरान किसी ने गोली चला दी जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया। उसे इलाज के लिए लखनऊ भेजा गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है और पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

ये भी पढ़ें -: मंत्री नही बन पाए सुशील मोदी तो तेज प्रताप बोले, कुर्ता-पायजामा संभालकर…तेजस्वी के शपथ ग्रहण में आएगा काम

ये भी पढ़ें -: स्मृति ईरानी के छिना कपड़ा मंत्रालय तो अलका लांबा तंज कसते हुवे बोलीं – अब साड़ी के बिल कौन चुकाएगा

सोर्स – jansatta.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-