Politics

योगी आदित्यनाथ पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, किस सीट से लड़ने का फ़ैसला होगा?

up-assembly-election-2022-yogi-adityanath-contest-assembly-elections
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Yogi Adityanath Contest Assembly Elections : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. वे किस विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में जोर आजमाएंगे, इसपर फैसला पार्टी करेगी. शनिवार को पत्रकारों के साथ डिनर में अनौपचारिक बातचीत में योगी ने ये बातें कही. उन्होंने ये भी दावा किया कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी 300 से ज्यादा सीटें लाएगी और पूर्ण बहुमत से दोबारा भाजपा की सरकार बनेगी. बता दें कि योगी आदित्यनाथ 2014 के लोकसभा चुनाव में गोरखपुर से सांसद चुने गए थे. इसके बाद वे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने थे. बाद में उन्होंने विधान परिषद की सदस्यता ली थी.

योगी आदित्यनाथ ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि हम चुनाव लड़ेंगे. किस सीट से लड़ेंगे, इस पर पार्टी फैसला करेगी. उन्होंने ये भी कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है, चुनाव समय पर ही होने चाहिए. औपचारिक बातचीत में योगी से मौजूदा विधायकों के टिकट कटने, मथुरा से उनके चुनाव लड़ने, अयोध्या और काशी के बाद मथुरा के लिए एजेंडे में होने से संबंधित सवाल पूछ गए.

सीएम ने कहा कि भाजपा बहुत बड़ी पार्टी है. अलग-अलग समय पर लोगों को अलग-अलग जिम्मेदारी दी जाती है. अगर कोई व्यक्ति मुख्यमंत्री, मंत्री या विधायक है तो जरूरी नहीं कि वह हर समय विधायक या मंत्री रहे. इसे समग्रता में देखना चाहिए, कुछ लोग संगठन में भी काम कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें -: बिहार DGP बोले- मां-बाप की मर्जी के बिना शादी करने पर बेटियों की हो रही हत्या, वेश्यावृत्ति में भी…

अखिलेश यादव के 300 यूनिट बिजली फ्री देने के ऐलान पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जिन्होंने बिजली नहीं दी, वह मु्‌फ्त देने की बात कर रहे है. सीएम योगी ने कहा कि हम इस बार अपने काम-काज के आधार पर चुनाव में जा रहे हैं और काम के आधार पर ही भाजपा 300 से ज्यादा सीटें जीतेगी. प्रदेश में जातीय आधार पर चुनाव होते रहे हैं? भाजपा कैसे लड़ेगी? के सवाल पर सीएम योगी ने कहा कि 2014 में सारे जातीय समीकरण खत्म हो चुके हैं. भाजपा सबका साथ-सबका विकास के आधार पर काम करती है, उसे सभी जातियों का वोट मिलता है.

तब सीएम योगी ने ये दिया था जवाब 19 दिसंबर को मथुरा में सीएम योगी ने आजतक से कहा कि भाजपा ने जो कहा वह करके दिखाया है. इसके साथ ही मथुरा से चुनाव लड़ने के सवाल पर सीएम योगी ने कहा कि मथुरा से चुनाव लड़ने का मेरा कोई कार्यक्रम नहीं है, लेकिन पार्टी जहां से कहेगी वहां से चुनाव लड़ा जाएगा. मथुरा हमारा पावन धाम है. मैं ब्रज भूमि पर 19वीं बार आया हूं. यह हमारे लिए तीर्थ है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले पौने पांच साल में हमारी सरकार में प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ है. कोई पलायन नहीं हुआ. जो व्यापारी कभी यहां से भगाए गए थे, वह अब शान से यहां रह रहे हैं. यूपी से अब सिर्फ माफियाओं का पलायन होता है. बस इसी बात से सपा-बसपा और कांग्रेस को पीड़ा होती है. मुजफ्फर नगर के दंगाइयों के खिलाफ कार्रवाई हुई तो इनको अच्छा नहीं लगा था. योगी ने कहा कि पिछली सरकार में मथुरा के कोसीकलां का दंगा और जवाहर बाग कांड आज तक कोई भूल नहीं पाया है.

यह भी पढ़ें -: आज से ATM शुल्क में इजाफा, अब प्रति लेनदेन 21 रुपये शुल्क

यह भी पढ़ें -: हरिद्वार के भड़काऊ भाषण पर सशस्त्र बलों के 5 पूर्व प्रमुखों ने PM मोदी और राष्ट्रपति को लिखा पत्र

सोर्स – aajtak.in.  Yogi Adityanath Contest Assembly Elections


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-