Politics

UP चुनावों के लिए चंद्रशेखर आजाद का बड़ा एलान- आज़ाद समाज पार्टी इतने सीटों पर लड़ेगी चुनाव

up-assembly-election-2022-chandrashekhar-azad-announced-azad-samaj-party-will-contest-on-403-seats
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

UP Assembly Election 2022 : आज़ाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्र शेखर ने कहा कि आने वाले यूपी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि उनके पार्टी की खास बात यह भी है कि उनका एक भी प्रत्याशी सवर्ण नहीं होगा.

दरअसल चंद्र शेखर ने कहा कि वो केवल SC, ST, OBC व अल्पसंख्यकों को ही टिकट देंगे. अपर कास्ट ने कभी सामाजिक न्याय नहीं किया. चंद्रशेखर ने यह भी कहा कि वो मुख्यमंत्री योगी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. जो भी बीजेपी को हराना चाहते हैं वो साथ दें. चुनाव लड़ने के लिए कांशीराम साहब ने सिखाया कि संगठन की जरूरत होती है.

यह भी पढ़ें -: UP के फतेहगढ़ जेल में कैदी की मौत के बाद आगजनी और पथराव, 30 लोग घायल

उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी जनता में बैठ कर जनता को बर्बाद करने का काम कर रही है. हमारी पार्टी की कोर कमेटी गठबंधन के फैसले पर निर्णय लेगी. मेरे पास 20 से 22 परसेंट वोट हैं. मोदी के खिलाफ जब चुनाव लड़ने जा रहा था तब किसी ने साथ नहीं दिया. बहन जी ने भी कहा था कि चंद्रशेखर लड़ेंगे तो वोट का बंटवारा हो जाएगा.

बता दें कि चंद्रशेखर आजाद ने साल 2019 लोकसभा चुनाव में PM मोदी के खिलाफ वाराणसी सीट से चुनाव लड़ने का एलान किया था. हालांकि उस वक्त वो चुनाव लड़े नहीं. इस बारे में पूछे जाने पर आजाद ने कहा, ”पिछली बार हमारा दल नहीं था, तब बहन मायावती जी ने कहा था कि मोदी के खिलाफ चंद्रशेखर लड़ेंगे तो पीएम चुनाव जीत जाएंगे.

यह भी पढ़ें -: चुनाव से पहले BJP से बोले संजय निषाद- वादा पूरा नहीं हुआ तो गठबंधन…

तब मैं नहीं लड़ा, लेकिन इस बार अगर मेरी पार्टी मौका देगी तो मैं चुनाव लड़ूंगा. योगी जी कोई भी सीट तय कर लें, ऐसा नहीं है कि मैं सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ूंगा, मैं वहां लड़ूंगा जहां से योगी आदित्यनाथ चुनाव लड़ेंगे.

यह भी पढ़ें -: शिवसेना का BJP पर तंज, पूछा- क्या जेलों का भी निजीकरण कर दिया गया है?

यह भी पढ़ें -: किसान आंदोलन को लेकर मोदी सरकार पर बरसे सत्यपाल मलिक, बोले- जब कहेंगे हट जाऊंगा

सोर्स – abplive.com.  UP Assembly Election 2022


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-