India

UP के मुस्लिम परिवार ने इस्लाम छोड़ हिंदू धर्म अपनाया, बताई ये वजह…

20221020 194544 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में बुधवार को एक परिवार के 5 सदस्य धर्म परिवर्तन कर मुस्लिम से हिंदू बन गए. इस परिवार के सभी पांचों सदस्यों को शुद्धि यज्ञ कर मुस्लिम धर्म से हिंदू धर्म में वापसी कराई गई.

इसके बाद अब इस परिवार के सदस्य अहमद से संदीप सैनी ,मुस्कान बानी से पूजा सैनी , अरमान से हिमांशु सैनी ,सानिया से सीमा सैनी और आलिया से जहान्वी सैनी बन गए हैं. हिंदू धर्म में वापसी करने के बाद इस परिवार के पांचों सदस्य अब बेहद खुश हैं.

यह मामला मुजफ्फरनगर के बघरा ब्लॉक के योग साधना यशवीर आश्रम का है जहां पर स्वामी यशवीर महाराज ने 5 लोगों की हिंदू धर्म वापसी कराई. जानकारी के मुताबिक लगभग 8 साल पहले बिजनौर में एक ही परिवार के 5 सदस्यों ने हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपना लिया था. इसी परिवार ने आज आश्रम पहुंचकर दोबारा से मुस्लिम धर्म को छोड़कर हिंदू धर्म में वापसी की है. आश्रम में परिवार के सभी सदस्यों को शुद्धि यज्ञ करा कर मुस्लिम धर्म से हिंदू धर्म में वापसी कराई गई.

ये भी पढ़ें -: रे’प के दोषी गुरमीत राम रहीम के सत्संग में शामिल हुए हरियाणा बीजेपी के कई नेता

धर्म परिवर्तन करने वाले परिवार के सदस्यों का कहना है कि मुस्लिम धर्मगुरुओं और मौलवियों के बहकावे में आकर लगभग 8 साल पहले इन्होंने हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपना लिया था मगर बीजेपी की सरकार आने के बाद इन्होंने दोबारा हिंदू धर्म अपनाया है.

इस बारे में स्वामी यशवीर महाराज ने बताया की इन लोगों ने घर वापसी की है. बिजनौर के रहने वाले ये लोग सैनी समाज से हैं, 8-10 साल पहले मुसलमानों के मुल्ले-मौलवी के चंगुल में फंस कर हिंदू से मुसलमान बन गए थे जिसके बाद इनको वास्तविकता का पता लगा और फिर पश्चाताप हुआ. इसके बाद एक बार फिर से इन्होंने हिंदू धर्म में वापसी की है.

वहीं मुस्लिम धर्म से हिन्दू धर्म में वापसी करने वाले परिवार के मुखिया संदीप सैनी ने बताया की पहले मेरा नाम मोहम्मद अहमद था, अब मेरा नाम संदीप सैनी है. 8-9 साल पहले मैं मुल्ला-मौलवी से मिला था और उनके बहकावे में आकर मुसलमान बन गया था. धर्म बदलने वाले शख्स ने कहा, मेरे परिवार में 5 सदस्य हैं, हिंदू धर्म में आकर बहुत अच्छा लग रहा है.

ये भी पढ़ें -: कथावाचक अनिरुद्धाचार्य पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, माता सीता और द्रौपदी पर की थी अभद्र टिप्पणी

ये भी पढ़ें -: भाई को टिकट देने के विरोध में बंदना ने दिया BJP महिला मोर्चा महामंत्री पद से इस्तीफा


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-