India

UP के बलिया में हनुमानजी की मूर्ति हटाने पर हंगामा, थाना प्रभारी समेत 5 पुलिसकर्मी घायल

20221031 161302 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

UP News: यूपी के बलिया में सरकारी जमीन से हनुमानजी की मूर्ति हटाने पर हंगामा हो गया है। जिसके बाद ग्रामीणों द्वारा की गई पत्थरबाजी में 5 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। दरअसल ये पूरा मामला बलिया जिले में गड़वार थाना क्षेत्र के बहादुरपुर कारी गांव का है। पुलिस को सूचना मिली थी कि यहां एक सरकारी भूमि पर भगवान हनुमानजी की मूर्ति स्थापित की गई है। पुलिस इसी मूर्ति को हटाने के लिए यहां पहुंची थी। जिसके बाद पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने पथराव एवं लाठियों से हमला कर दिया। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी है।

पुलिस ने बताया कि रविवार रात हुई इस घटना में 36 नामजद सहित कुल 76 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है।

ग्रामीणों के हमले में घायल हुए गड़वार थाना प्रभारी राज कुमार सिंह ने बताया कि बहादुरपुर कारी गांव में रविवार की रात एक सरकारी भूमि पर हनुमानजी की मूर्ति स्थापित कर दी गई और इसकी जानकारी मिलने पर राजस्व विभाग के अधिकारी एवं पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे।

ये भी पढ़ें -: विराट कोहली के रूम का चोरी से बना वीडियो देख बौखलाईं अनुष्का, कही ये बात…

जब प्रशासनिक अधिकारियों ने बगैर सरकारी अनुमति के मूर्ति स्थापित करने का हवाला देते हुए उसे हटाने का प्रयास किया, तो ग्रामीण उग्र हो गए और उन्होंने पथराव कर दिया और लाठियों से हमला कर दिया। इस घटना में सिंह सहित पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए।

सिंह ने बताया कि सभी घायलों को रतसड के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में 36 नामजद एवं 40 अज्ञात सहित कुल 76 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता, लोक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम एवं आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सिंह ने बताया कि घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। उन्होंने स्थिति के नियंत्रण में होने का दावा किया है। उन्होंने ये भी बताया कि राजस्व विभाग ने हनुमानजी की मूर्ति को हटा दिया है।

उन्होंने बताया कि जिस भूमि पर हनुमानजी की मूर्ति को स्थापित किया गया था, वह सरकारी है और यह पहले 10 लोगों को पट्टे पर दी गई थी।

ये भी पढ़ें -: KRK ने Salman Khan से मांगी माफी, बोले- भाईजान मुझे माफ कर दीजिए…, जानें पूरा मामला

ये भी पढ़ें -: अब तेलंगाना में भी CBI की एंट्री बैन, बगैर मंजूरी कोई मामला दर्ज नहीं कर सकेगी एजेंसी


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-