Politics

UP की दोनों सीटों पर सपा प्रत्याशी आगे, आजमगढ़ में निरहुआ से कड़ा मुकाबला

20220626 123417 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

तीन लोकसभा सीटों एवं सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के बाद मतगणना जारी है है. मतगणना के लिए सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है. इस उपचुनाव में भी कई दिग्गजों का राजनीतिक भविष्य दांव पर है. यूपी के दो सीटों पर भी मतों की काउंटिंग जारी है. सुबह सवा 10 बजे तक के रुझानों में रामपुर संसदीय सीट से सपा के मोहम्मद आसिम रजा अपने निकटतम प्रतिद्वंदी से तीन गुने मतो के मार्जिन से आगे चल रहे थे.

वहीं आजमगढ़ से बीजेपी उम्मीदवार भोजपुरी गायक दिनेश लाल यादव निरहुआ को पीछे करके सपा के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव आगे हो गए थे.

ये भी पढ़ें -: रेलवे में अब ठेके पर रखे जाएंगे इंजीनियर, कई अन्य पदों पर भी होगी ठेके पर नियुक्ति

यहां से धर्मेंद्र यादव और पुलिस के बीच मतगणना केंद्र के बाहर तीखी नोकझोंक की खबर है. करीब 25 मिनट बाद सपा प्रत्याशी को मतगणना केंद्र के अंदर जाने दिया गया. धर्मेंद्र यादव ने प्रशासन पर ईवीएम बदलने का आरोप लगाया है.

उत्तर प्रदेश में दोनों लोकसभा सीटो पर उपचुनाव कराने की जरूरत इसलिए हुई है कि प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा प्रमुख अखिलेश यादव और पार्टी नेता आजम खान निर्वाचित घोषित किये गये . इसके बाद दोनों नेताओं ने क्रमश: आजमगढ़ और रामपुर से सांसद के तौर पर त्यागपत्र दे दिया था .

ये भी पढ़ें -: 40 विधायक, 70 रूम, 3 चार्टेड प्लेन, शिवसेना के बागी विधायकों की सुविधा पर खर्च हुई इतनी बड़ी रकम

रामपुर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने घनश्याम सिंह लोधी को मैदान में उतारा है जो हाल ही में पार्टी में शामिल हुये हैं . सपा ने आसिम रजा यहां से उतारा है जो आजम खान के पसंदीदा उम्मीदवार हैं . प्रदेश की मुख्यमंत्री रह चुकी मायावती की अगुवाई वाली बसपा ने इस सीट से उम्मीदवार नहीं उतारा है .

प्रदेश के आजमगढ़ सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला है, जहां से भाजपा ने प्रसिद्ध भोजपुरी अभिनेता दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ को चुनावी अखाड़े में उतारा है . निरहुआ का मुकाबला सपा के धर्मेंद्र यादव तथा बसपा के शाह आलम ऊर्फ गुड्डू जमाली से होगा .

ये भी पढ़ें -: शिंदे पर उद्धव ठाकरे पर बड़ा वार- हिम्मत है तो खुद के बाप के नाम पर वोट मांगे, बालासाहेब के नाम पर नहीं

ये भी पढ़ें -: सत्ता के नशे में झूम शराबी झूम…- मीडिया के सामने जब लड़खड़ाए एकनाथ शिंदे, देखें Video


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-