India

युवक गिड़गिड़ाकर कहता रहा, ‘हम तो BJP को वोट देते हैं’, लेकिन बुलडोजर नहीं रुका

unnao-family-cries-as-bulldozer-crushes-shop-video-viral
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

इन दिनों देश के अलग-अलग हिस्सों में अतिक्रमण हटाने वाले बुलडोजरों की खूब चर्चा है. सोशल मीडिया पर आए दिन खूब तस्वीरें वायरल हो रही हैं. इनमें कथित अतिक्रमण के तहत बनाई गई इमारतों पर चलते बुलडोजर दिखाई देते हैं. लेकिन और भी बहुत कुछ दिखता है. अधिकारियों के सामने हाथ जोड़ते लोग, उनके रोते बिलखते चेहरे और उजड़ते मकान-दुकान. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

वीडियो उत्तर प्रदेश के उन्नाव शहर का बताया जा रहा है. इसमें एक युवक अपनी मां के साथ दिखाई दे रहा है. उसकी दुकान पर बुलडोजर चलने वाला है. युवक ये देख बहुत ज्यादा उत्तेजित है. कभी फूट-फूट कर रोने लगता है, कभी सीना पीटने लगता है. वो अधिकारियों से गिड़गिड़ाते हुए बोल रहा है- हमको मार दो हमको मार दो.

ये भी पढ़ें -: BJP सांसद बोले- अयोध्या छोड़ दीजिए UP की धरती को छू नहीं पाएगा राज ठाकरे

युवक के साथ उसका परिवार भी अतिक्रमण हटाने आए बुलडोजर को देख कर रोने लगा और हाथ जोड़कर दुकान ना तोड़ने की मिन्नतें करने लगा. इसी दौरान लड़का और उसका परिवार अधिकारियों को इस बात की दुहाई देते हैं कि वे भी प्रदेश की सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी के वोटर हैं. उसी को वोट देते हैं. युवक छाती पीटता रहा, रोता रहा, लेकिन बुलडोजर नहीं रुका.

जाहिर है वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर कई प्रतिक्रियाएं आईं. इनमें से ज्यादातर में बुलडोजर ऐक्शन के खिलाफ बातें कही गई हैं. साथ ही बीजेपी के वोटरों पर निशाना भी साधा गया है. अरविंद यादव नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा – “उन्नाव में भाजपा वोटर की दुकान पर चला बुलडोजर. हाथ जोड़े, गिड़गिड़ाता रहा परिवार… लगेगी आग तो आएंगे कई घर जद में यहां सिर्फ हमारा मकान थोड़ी ही है !

बहरहाल, मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक उन्नाव जिला प्रशासन ने पहले ही स्थानीय लोगों को 10 मई तक सभी तरह का अतिक्रमण हटाने को कह दिया था. उसने कहा था कि 11 मई से बुलडोजर कार्रवाई शुरू की जाएगी. गुरुवार को सामने आया वीडियो उसी कड़ी का हिस्सा है.

कुछ दिन पहले उन्नाव में ही सपा जिला उपाध्यक्ष और जिला पंचायत सदस्य डॉक्टर शकील के नर्सिंग होम पर भी प्रशासन का बुलडोजर चला था. तब बीजेपी ने कहा था कि हिंदू, ठाकुर, बैकवर्ड, मुस्लिम जो भी कब्जा करेगा, उसका अतिक्रमण गिराया जाएगा.

ये भी पढ़ें -: कोटा के सरकारी अस्पताल में पहला किडनी ट्रांसप्लांट हुवा सफल, मां ने बेटे को दान की किडनी

ये भी पढ़ें -: मथुरा श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद पर इलाहाबाद HC ने दिए निर्देश, पढ़ें विस्तार से…

ये भी पढ़ें -: अदालत से आए 4 धार्मिक विवादों से जुड़े फैसले- कहीं मुस्लिम पक्ष को झटका, कहीं हिंदू पक्ष को फटकार

सोर्स – thelallantop.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-