India

न्यूयॉर्क टाइम्स की पेगासस रिपोर्ट पर बोले केंद्रीय मंत्री वीके सिंह- न्यूयॉर्क टाइम्स सुपारी मीडिया…

VK Singh On New York Times Pegasus Report
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

VK Singh On New York Times Pegasus Report : केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने पेगासस स्पाईवेयर (Pegasus Spyware) से संबंधित खबर के कारण शनिवार को ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ को ‘सुपारी मीडिया’ (New York Times report) करार दिया। साथ ही उसकी विश्वसनीयता पर सवाल खड़े किए। अमेरिकी समाचार पत्र ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने अपनी एक खबर में दावा किया है कि 2017 में भारत और इजरायल के बीच हुए लगभग दो अरब डॉलर के अत्याधुनिक हथियारों और खुफिया उपकरणों के सौदे में पेगासस स्पाईवेयर (Pegasus Spyware News) और एक मिसाइल प्रणाली की खरीद मुख्य रूप से शामिल थी।

इस खबर के सामने आने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित कई अन्य विपक्षी नेताओं ने सरकार को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें -: यूपी मैं पकड़ा गया ’30 हजार फर्जी AADHAR कार्ड’ बनाने वाला गैंग, क्या UP चुनाव…

‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ की खबर पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सड़क परिवहन और राजमार्ग तथा नागर विमानन राज्य मंत्री सिंह ने ट्वीट कर कहा, ‘क्या आप एनवाईटी पर भरोसा कर सकते हैं? उसे ‘सुपारी मीडिया’ के रूप में जाना जाता है।

VK Singh On New York Times Pegasus Report

यह भी पढ़ें -: अपर्णा के BJP में जाने पर बोले शिवपाल यादव- उनको समझना चाहिए था, परिवार के साथ रहना चाहिए था

इस मामले पर पिछले साल खासा विवाद हुआ था। विपक्षी दलों ने संसद में सरकार पर जासूसी का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था। हालांकि, सरकार ने इन आरोपों का खंडन किया था। सुप्रीम कोर्ट ने इजरायली स्पाईवेयर ‘पेगासस’ के जरिये भारतीय नागरिकों की कथित जासूसी के मामले की जांच के लिए पिछले साल अक्टूबर में विशेषज्ञों की एक समिति का गठन किया था।

कुछ अंतरराष्ट्रीय मीडिया समूहों के एक संगठन ने दावा किया था कि कई भारतीय नेताओं, मंत्रियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, कारोबारियों और पत्रकारों के खिलाफ पेगासस का कथित तौर पर इस्तेमाल किया गया।

यह भी पढ़ें -: UP मैं गृहमंत्री अमित शाह ने अपना डोर टू डोर कैंपेन किया रद्द, ये रही वजह…

यह भी पढ़ें -: IPL नीलामी मैं आने वाले भूटान के पहले क्रिकेटर मिक्‍यो दोर्जी, महेंद्र सिंह धोनी से मिली ये खास सलाह…

सोर्स – navbharattimes.indiatimes.com. VK Singh On New York Times Pegasus Report


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-