Politics

उमा भारती बोली- मैं 2024 का लड़ूंगी चुनाव, 2019 के फैसले से नाराज हो गई थी पार्टी

uma bharti
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

यूपी में चुनाव के समय अयोध्या में राम मंदिर बनने को लेकर भाजपा को कितना फायदा और नुकसान होगा। इसको लेकर टीवी चैनलों पर भी सवाल-जवाब का दौर चल रहा है। कई सर्वे एजेंसियां और न्यूज चैनल इसको लेकर तमाम तरह के सर्वे और ओपिनियन पोल करवा रहे हैं। इसमें अलग-अलग लोगों की अलग-अलग राय है।

एबीपी न्यूज चैनल पर “इंडिया चाहता है” शो में वरिष्ठ पत्रकार सुमित अवस्थी के साथ बातचीत में भाजपा की वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि “अयोध्या में राम मंदिर को हम लाभ और घाटा की दृष्टि से देखते ही नहीं है। राम मंदिर हमारे लिए आस्था का विषय है। फायदा-नुकसान का कोई मतलब नहीं है। राम हमारे लिए आन-बना और शान हैं।

यह भी पढ़ें -: योगी की सभा से पहले गुस्साए किसानों ने मैदान में छोड़ दिए सांड और बैल, बोले- CM को भी तो पता चले…

हम फायदे और नुकसान के हिसाब से राम मंदिर को देखते ही नहीं है। मीडिया उसका ज्यादा बेहतर आकलन कर सकता है। 1992 से हमारी सरकार यूपी में नहीं थी, लेकिन हम अपने हर मैनीफेस्टो में राम मंदिर का मुद्दा रखते थे।

मैं 2019 का चुनाव नहीं लड़ूंगी जब यह कहा था, उसी वक्त मैंने कहा था कि मैं 2024 का चुनाव लड़ूंगी, लेकिन मीडिया ने पता नहीं क्यों पूरी बात नहीं बताती है। 2019 का चुनाव नहीं लड़ने के पीछे सिर्फ यह वजह थी कि मुझे गंगा पदयात्रा करनी थी। वह पूरी हो गई है तो अब पार्टी कहेगी तो चुनाव क्यों नहीं लड़ूंगी। मैं जरूर लड़ूंगी, लेकिन कहां से लड़ूंगी यह पार्टी तय करेगी।

यह भी पढ़ें -: वरुण गांधी का केंद्र सरकार पर निशाना- बैंक और रेलवे का निजीकरण 5 लाख कर्मचारियों को…

उन्होंने कहा कि वैसे मुझे संगठन में रहना ज्यादा अच्छा लगता है। उन्होंने बताया कि मैं अब तक 28 सभाएं करके आई हूं। मेरे लिए मध्यप्रदेश जन्मभूमि है और अयोध्या के कारण यूपी मेरे लिए कर्मभूमि है।

ओवैसी और शिवपाल सिंह यादव के यह कहने पर कि राम मंदिर का कोई फायदा नहीं मिलेगा, उमा भारती ने कहा कि उनके सोचने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि हम राम मंदिर में फायदा-नुकसान देखते ही नहीं हैं।

यह भी पढ़ें -: गौ हत्या के विरोध में नेशनल हाईवे जाम करने जा रहे थे मिर्ची बाबा, अज्ञात बदमाशों ने की मारपीट

यह भी पढ़ें -: पंजाब में सोनू सूद पर FIR दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला…

सोर्स – jansatta.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-