World

यूक्रेन के सांसद का बड़ा आरोप- 60 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं का रेप कर रहे हैं रूसी सैनिक

ukraine-mp-s-big-allegation-russian-soldiers-raping-and-hanging-women-above-60-years
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध को 24 दिन का समय हो गया है. सेना ने यूक्रेन के लगभग सभी बड़े शहरों को तबाह कर दिया है. इस बीच यूक्रेन के सांसदों ने रूस पर बड़ा आरोप लगाया है. दरअसल सांसदों का कहना है कि सैनिक यूक्रेन के शहरों में बलात्कार कर रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि रूसी सैनिक 60 साल से अधिक उम्र की महिलाओं के साथ बलात्कार कर रहे हैं और उन्हें फांसी पर लटकाया जा रहा है.

यूक्रेन की विपक्षी होलोस पार्टी की सांसद लेसिया वासिलेंको ने दावा किया है कि सैनिक 60 साल से अधिक उम्र की महिलाओं का रेप कर रहे हैं. वहीं हिंसा से बचने के लिए कई महिलाओं ने यौन शोषण के बाद आत्महत्या कर ली थी. जबकि अन्य इतनी कमजोर थी कि वो रेप के बाद बच नहीं सकीं.

ये भी पढ़ें -: पुतिन की आलोचना करने वाली रूसी मॉडल की डेड बॉडी सूटकेस में मिली

लेसिया वासिलेंको ने कहा कि “युद्ध के दौरान 60 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को बलात्कार के बाद मार डाला गया या उन्होंने खुद अपनी जान ले ली. उन्होंने कहा कि मुख्य समस्या यह है कि पीड़ितों और परिवारों के पास अपने साथ हुए इस अन्याया के खिलाफ आगे आकर आवाज उठाने की ताकत या क्षमता नहीं है.

ukraine-mp-s-big-allegation-russian-soldiers-raping-and-hanging-women-above-60-years

ये भी पढ़ें -: कश्मीर फाइल्स पर मांझी के अलग सुर, बोले- ये आतंकियों की साजिश, फिल्म के निर्माताओं की जांच हो

सांसद ने आगे कहा कि जिन महिलाओं के साथ रेप किया गया उनमें से कुछ को भी फांसी दी गई है. उन्होंने कहा कि हम इस अन्याया के खिलाफ सबूत इकट्ठा कर रहे हैं और युद्ध के दौरान हुए इस अपराध के मामले को हम ECHR (European Convention on Human Rights) में ले जाएंगे. उन्होंने सरकार से यूक्रेन के भीतर मानवीय सहायता प्रदान करने का आह्वान भी किया ताकि पीड़ितों को “उचित सहायता” दी जा सके.

उन्होंने कहा कि इन महिलाओं की मदद से हम युद्ध के दौरान हुए अपराध का सबूत इकट्ठा कर पाएंगे और पुतिन के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय आपराधिक अदालत में युद्ध अपराधों के लिए उन पर मुकदमा चलाया जा सकेगा.

ये भी पढ़ें -: कश्मीर फाइल्स पर राजनीति करने के बजाय POK को वापस लाने पर बात करे BJP: संजय राउत

ये भी पढ़ें -: भगवंत मान की तारीफ़ मैं बोले नवजोत सिंह सिद्धू- नए युग की शुरुआत

सोर्स – abplive.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-