World

जंग के बीच यूक्रेन का किसान ट्रैक्टर में बांधकर चुरा ले गया रूसी सेना का टैंक, VIDEO वायरल

ukraine-farmer-steals-a-russian-tank-using-his-tractor-video-viral
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

कीव: रूस और यूक्रेन के बीच तनाव जारी है। रूस के सैनिक यूक्रेन के कई शहरों में लगातार हमले कर रहे हैं। करीब 1 लाख रूसी सैनिक अपने हथियारों के साथ यूक्रेन की सीमा दाखिल हुए हैं। इस बीच कई ऐसे वीडियो सामने आए हैं जब रूसी सैनिक गाड़ी का तेल खत्‍म हो जाने के बाद रास्‍ते में खड़े हैं। इस बीच एक और वीडियो सामने आया है जब एक रूसी टैंक का तेल खत्‍म हो जाने पर यूक्रेन का एक किसान अपने ट्रैक्‍टर से उसे चुरा ले गया।

बता दें कि यूक्रेन के आस्‍ट्र‍िया में राजदूत ओलेजेंडर स्‍चेर्बा ने एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में नजर आ रहा है क‍ि यूक्रेन का एक किसान हमले के बीच रूस के एक टैंक को चुरा ले गया। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि सड़क मौजूद टैंक को यूक्रेन का किसान खींचकर ले रहा है। एक व्‍यक्ति ट्रैक्‍टर के साथ दौड़ रहा है और उस पर चढ़ने का प्रयास कर रहा है।

यह भी पढ़ें -: हरियाणा की 17 साल की लड़की ने यूक्रेन से लौटने से किया इन्कार, बोली- यहां मेरी ज्यादा जरूरत

इस वीडियो के कैप्‍शन में लिखा है, ”अगर सही है तो ऐसा पहला टैंक होगा जिसे किसी किसान ने चुराया है।” वहीं, सोशल मीडिया में इस वीडियो के शेयर किए जाने के बाद यह जमकर वायरल हो रहा है और लोग मजे ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें -: सुशांत की मैनेजर दिशा सलियन मामले पर केंद्रीय मंत्री राणे और उनके बेटे पर FIR

इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय ने सोमवार को कहा कि बेलारूस की सीमा पर रूस के साथ बातचीत के लिए उसका एक प्रतिनिधिमंडल पहुंच गया है। यह स्पष्ट नहीं है कि क्या इस बातचीत से युद्ध का कोई समाधान होगा। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की के कार्यालय ने कहा कि वह रूस से तत्काल संघर्षविराम की मांग करेगा।

तत्काल यह स्पष्ट नहीं है कि यूक्रेन में अपने युद्ध से या वार्ता से रूस अंततः क्या चाहता है। गौरतलब है कि रूस ने 24 फरवरी को यूक्रेन पर हमला कर दिया और दोनों देशों के बीच युद्ध जारी है।

यह भी पढ़ें -: नीतीश सरकार का बड़ा फैसला- शराब पीने पर अब नहीं होगी जेल

यह भी पढ़ें -: नई आबकारी नीति पर AAP-BJP आमने-सामने, दिल्ली में कराएगी जनमत संग्रह

सोर्स – indiatv.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-