Politics

UGC का यूनिवर्सिटीज को फ़रमान- फ्री टीके के लिए PM मोदी को ‘शुक्रिया’ कहते हुवे बैनर लगाए

ugc-asked-universities-to-put-banners-thanking-prime-minister-narendra-modi
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

कोरोना से चल रही जंग के बीच यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (UGC) की तरफ से देशभर की यूनिवर्सिटीज को एक संदेश भेजा गया है. इसमें कहा गया है कि देश में केंद्र सरकार की तरफ से जो फ्री कोरोना टीका लगाने की मुहिम शुरू की गई है, उससे संबंधित बैनर्स लगाए जाएं. इसमें फ्री वैक्सीन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘शुक्रिया’ करते हुए बैनर भी शामिल होगा.

मिली जानकारी के मुताबिक, यूजीसी की तरफ से यह मैसेज रविवार को भेजा गया था. यूजीसी सचिव रजनीश जैन की तरफ से विभिन्न यूनिवर्सिटीज के वाइस चांसलर्स के नाम यह संदेश दिया गया था.

ये भी पढ़ें -: ज्योतिरादित्य सिंधिया की सुरक्षा में बड़ी चूक, 14 पुलिसकर्मी सस्पेंड, जानें पूरा मामला…

इसमें लिखा था, ‘भारत सरकार 18 साल से ऊपर के लोगों को फ्री टीका लगाने की 21 जून से शुरुआत कर रही है. इसके लिए यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों से यह गुजारिश की जाती है कि वह अपने संस्थानों में इससे संबंधित होर्डिंग्स/बैनर लगाएं.

ugc-asked-universities-to-put-banners-thanking-prime-minister-narendra-modi

ये भी पढ़ें -: सपा नेता IP Singh का PM मोदी पर तंज, बोले- ये आदमी ध्यान बंटाने में गज़ब…

इतना ही नहीं, यूजीसी सचिव रजनीश जैन की तरफ से कुछ डिजाइन और क्रिएटिव्स वाइस चांसलर्स को भेजे भी गए हैं. ये डिजाइन और क्रिएटिव्स सूचना प्रसारण मंत्रालय की तरफ से उपलब्ध करवाए गए हैं. इसमें होर्डिंग्स/बैनर के लिए हिंदी और इंग्लिश दोनों भाषाओं के डिजाइन हैं. कहा गया है कि इनको 21 जून के बाद लगाया जाना है, मदद के लिए भेजे गए डिजाइन्स को देखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें -: पंजाब मैं केजरीवाल की मौजूदगी में AAP में शामिल हुए पूर्व IPS कुंवर विजय प्रताप

भेजे गए डिजाइन्स में कई पोस्टर्स हैं. इनमें से एक पर फ्री वैक्सीन अभियान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया भी किया गया है. ऐसा ही एक बैनर UGC की वेबसाइट पर भी लगा दिखता है. इसपर पीएम मोदी की तस्वीर है और ‘Vaccines for All, Free for all’ लिखा है.

ये भी पढ़ें -: जमीन कब्जाने के आरोप में चंपत राय को क्लीन चिट, पुलिस ने कही ये बात…

ये भी पढ़ें -: राहुल का PM मोदी पर बार, बोले- लोगों को आंसुओं की नहीं ऑक्सिजन की दरकार, मोदी बंद करें मार्केटिंग

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-