World

Twitter टेकओवर के बाद Elon Musk का अजीबोगरीब ट्वीट, पढ़ें पूरी खबर

20221028 111223 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Elon Musk ने 28 अक्टूबर को एक अजीबोगरीब ट्वीट कर हलचल पैदा कर दी है। इससे पहले ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को और दूसरे टॉप एग्जिक्यूटिव को फायर किया था। मस्क ने 44 बिलियन डॉलर वाली ट्विटर डील पूरी करने के बाद ट्वीट किया , “The bird is freed”. बता दें कि ट्विटर का लोगो एक ब्लू बर्ड (नीली चिड़िया) है।

टेस्ला के चीफ ने इससे पहले ट्विटर के चीफ एग्जिक्यूटिव पराग अग्रवाल, चीफ फाइनैंशल ऑफिसर ने नेड सेगल की छुट्टी कर दी थी। इसके अलावा लीगल अफेयर्स ऐंड पॉलिसी चीफ विजया गड्डे को भी एलन मस्क ने ट्विटर से निकाल दिया है। वॉशिंगटन पोस्ट और CNBC की एक रिपोर्ट में अनाम सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी गई। बता दें कि मस्क ने ट्विटर पर फर्जी खातों की संख्या को लेकर उन्हें और ट्विटर निवेशकों को गुमराह करने का आरोप इन लोगों पर लगाया था।

गौर करने वाली बात है कि इससे पहले 27 अक्टूबर को मस्क ने ट्विटर के हेडक्वार्टर में एक बड़े सिंक के साथ एंट्री की थी और ट्वीट किया था, ‘let that sink in’। मस्क ने अपनी ट्विटर प्रोफाइल के बायो को भी बदल लिया है और इस पर Chief Twit (चीफ ट्वीट) का लिख दिया है।

ये भी पढ़ें -: पाकिस्तान की हार पर आमिर ने रमीज राजा को घेरा, अख्तर बोले- औसत खिलाड़ी से औसत नतीजे ही मिलेंगे

हाल ही में खबर आई थी कि एलन मस्क के ट्विटर टेकओवर करने के बाद कंपनी के 75 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से निकाला जा सकता है। वॉशिंगटन पोस्ट ने इंटरव्यू और दस्तावेजों के हवाले से कहा था कि ट्विटर में मस्क की एंट्री के बाद कंपनी के कर्मचारियों की नौकरी जा सकती है। हालांकि, बाद में एलन मस्क ने इसका खंडन कर दिया था।

एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने के पीछे की वजह खुद बताई थी। माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर पोस्ट करते हुए मस्क ने लिखा था, ‘मैंने ट्विटर क्यों खरीदा, इस बात को लेकर लगातार अटकलें लगाई गईं, लेकिन इनमें से अधिकतर गलत साबित हुई हैं। मस्क ने लिखा था कि उन्होंने ट्विटर को इसलिए खरीदा है, जिससे हमारी आने वाली सभ्यता को एक कॉमन डिजिटल स्पेस मिल सके, जहां अलग-अलग विचारधारा और विश्वास से जुड़े लोग बिना किसी हिंसा के एक स्वस्थ बहस कर सकें।

मस्क ने आगे लिखा था कि ट्विटर डील पैसा कमाने के लिए नहीं हुई है। मस्क के मुताबिक, उन्होंने यह सौदा इंसानियत के लिए किया है, जिससे उन्हें प्यार है।

ये भी पढ़ें -: T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार, जिम्बाब्वे ने एक रन से हराया

ये भी पढ़ें -: BJP से बोले AAP विधायक- अगर लक्ष्मी-गणेश से दिक्कत है तो पाकिस्तान चले जाएं


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-