Sports

नीरज चोपड़ा को CSK का सलाम,1 करोड़ इनाम के साथ स्पेशल जर्सी भी बनेगी

tokyo-olympics-csk-award-1-crore-to-neeraj-chopra
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) आज एक सुपरस्टार बनकर उभरे हैं. टोक्यो में (Tokyo Olympics) जेवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतकर उन्होंने इतिहास रच दिया है. उनसे पहले ओलंपिक के 125 साल के इतिहास में कोई भारतीय खिलाड़ी एथलेटिक्स में मेडल नहीं जीत सका था. उनके प्रदर्शन की बदाैलत भारत ने ओलंपिक इतिहास का सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हुए पहली बार 7 मेडल भी जीते. नीरज चोपड़ा के प्रदर्शन को देखते हुए आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने विशेष जर्सी जारी करने की बात कही है.

एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली टीम सीएसके की ओर से एक करोड़ रुपए भी नीरज चोपड़ा को दिए जाएंगे. सीएसके के प्रवक्ता ने कहा, ‘हमें भारतीय होने के तौर पर नीरज चोपड़ा पर गर्व है. टोक्यो ओलंपिक में उनकी सफलता लाखों भारतीयों को खेल के लिए प्रेरित करेगी. इससे वे खेल के सबसे उच्चतम स्तर काे हासिल करने का प्रयास करेंगे.

ये भी पढ़ें -: असम के छह जवानों की मौत पर बोला प्रतिनिधिमंडल- मिजोरम पुलिस ने किया सोचा-समझा नरसंहार

सीएसके ने कहा कि नीरज चोपड़ा के सम्मान में फ्रेंचाइजी की ओर से एक विशेष जर्सी भी 8758 नंबर से जारी की जाएगी. नीरज चोपड़ा ने टोक्यो में 87.58 मीटर का थ्रो करके ही गोल्ड मेडल जीता था.

नीरज चोपड़ा ओलंपिक में व्यक्तिगत खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाले सिर्फ दूसरे भारतीय एथलीट हैं. इससे पहले शूटिंग में अभिनव बिंद्रा ने 2008 में गोल्ड जीतकर इतिहास रचा था. नीरज चोपड़ा के बेस्ट प्रदर्शन की बात करें तो यह 88.07 मीटर है, जो उन्होंने इसी साल बनाया था. लेकिन ओलंपिक में उन्होंने सिर्फ 87.58 मीटर के साथ गोल्ड पर कब्जा कर लिया. भारत को हॉकी में भी 8 गोल्ड मेडल मिले हैं. लेकिन हाॅकी टीम गेम है.

ये भी पढ़ें -: योगी सरकार ने वापस लिया डॉ कफील खान के खिलाफ जांच का आदेश, कोर्ट बोला- इतने समय से सस्पेंड रखने…

नीरज चोपड़ा के ऐतिहासिक प्रदर्शन के सभी ओर से इनाम की घोषणा की जा रही है. अब तक उन्हें 12 करोड़ रुपए की राशि दिए जाने की बात सामने आई है. हरियाणा सरकार की ओर से 6 करोड़ रुपए देने की बात कही गई है. इसके अलावा पंजाब सरकार की ओर से 2 करोड़, बीसीसीआई व सीएसके की ओर से 1-1 करोड़, मणिपुर सरकार की ओर से 1 करोड़ और भारत सरकार की ओर से 75 लाख रुपए देने की बात कही गई है.

ये भी पढ़ें -: रेप के झूठे केस में फंसाने वाले SHO और ASI को 4 साल की कैद, 2 लाख का जुर्माना भी

ये भी पढ़ें -: बाढ़ग्रस्त इलाके का दौरा करने पहुंचे कृषि मंत्री  तोमर का घेराव, लोगों ने गाड़ी पर फेंका कीचड़

सोर्स – hindi.news18.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-