Politics

कश्मीर फाइल्स के एक सीन पर आपत्ति जताते हुवे बोले फारूक अब्दुल्ला- क्या हम इतने गिरे हुए हैं

the-kashmir-files-farooq-abdullah-met-lg-manoj-sinha-jammu-and-kashmir-news
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर फारूक अब्दुल्ला ने सोमवार को फिर ‘द कश्मीर फाइल्स’ का मुद्दा उठाया। उन्होंने फिल्म पर प्रतिबंध लगाए जाने की बात कही है। साथ ही अब्दुल्ला ने लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा से मुलाकात की जानकारी दी है। इस दौरान दोनों के बीच राज्य की कानून और व्यवस्था पर चर्चा हुई। खास बात है कि बीते सप्ताह केंद्र शासित प्रदेश में हिंसा की कई खबरें सामने आई थी।

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्होंने नजरबंदी की खबरों का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, ‘हम सियासत नहीं करना चाहते थे, हम हमदर्दी करना चाहते थे। मगर हमदर्दी करने के लिए भी आप रोक रहे हैं। तो कैसे यह चलेगा, कैसे हम एक दूसरे के करीब आ सकते हैं। अगर हमें एक-दूसरे के करीब आना है तो यह नफरत खत्म करनी है।

ये भी पढ़ें -: ज्ञानवापी में शिवलिंग पर बोले केशव प्रसाद मौर्या- मक्का में निकलेंगे मक्केश्वर महादेव

अब्दुल्ला ने मीटिंग को लेकर कहा, ‘मैंने यह भी कहा कि ये जो कश्मीर फाइल्स आपने फिल्म बनवाई है। क्या यह सच है कि एक मुसलमान एक हिंदू को मारेगा और उसके बाद उसका खून जो है वो चावल में डालकर कहेगा उसकी बीवी से तुम यह खाओ, क्या हो सकता है, क्या हम इतने गिरे हुए हैं।

उन्होंने आगे कहा, ‘यह फिल्म बेबुनियाद फिल्म, जिसने न सिर्फ नफरत मुल्क में पैदा की है, बल्कि यहां हमारे जवानों में भी नफरत हुई है कि हमारे तरफ कैसे सोच रहे हैं। जो मुसलमानों पर जुल्म हो रहा है इस वक्त हिंदुस्तान के कोनों में वो हमारे बच्चों के मन में भी एक लहर पैदा कर रहा है। ऐसी चीजों को बंद करना चाहिए।

ये भी पढ़ें -: ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे मामले मैं मुस्लिम पक्ष पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, इस दिन होने वाली है सुनवाई…

गुरुवार को माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही तीर्थयात्रियों से भरी बस में कटरा में आग लग गई थी। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि, 22 घायल हो गए थे। वहीं, इससे पहले चडूरा में तहसील दफ्तर में काम करने वाले राहुल भट्ट की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके अलावा पुलवामा में एक रियाज अहमद नाम के पुलिसकर्मी की भी हत्या कर दी गई थी।

गुरुवार को माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही तीर्थयात्रियों से भरी बस में कटरा में आग लग गई थी। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई थी। जबकि, 22 घायल हो गए थे। इससे पहले राहुल भट्ट की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

ये भी पढ़ें -: शिवलिंग के दावे पर बोले ओवैसी- ज्ञानवापी मस्जिद थी, और कयामत तक रहेगी औऱ…

ये भी पढ़ें -: डील पर उठ सवालों के बाद सरकार ने हेलीकॉप्टर कंपनी पवनहंस की बिक्री पर लगाई रोक

ये भी पढ़ें -: ज्ञानवापी में शिवलिंग मिलने के दावे पर मुस्लिम पक्ष बोला- वो तो फव्वारे का हिस्सा…

सोर्स – livehindustan.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-