Entertainment

सिंगापुर ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ को किया बैन, बताया- भड़काने वाली और एकतरफा फिल्म

the-kashmir-files-ban-in-singapore-authority-called-it-provocative-and-one-sided
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

सिंगापुर अथॉरिटीज ने द कश्मीर फाइल्स फिल्म को बैन कर दिया है। उनका कहना है कि यह फिल्म अलग-अलग समुदायों में मतभेद को बढ़ावा दे सकती है। इतना ही नहीं इसे एकतरफा भी बताया गया है। कहा गया है कि इस समय चल रहे कश्मीर विवाद में हिंदुओं को सताया गया दिखाया गया है जबकि मुसलमानों का पक्ष वनसाइडेड है।

बता दें कि फिल्म 11 मार्च को भारत में रिलीज हुई थी। इंडिया में भी सोशल मीडिया पर इसको लेकर बहस छिड़ी रही। फिल्म को कई लोगों ने प्रोपागैंडा और मुसलमानों के खिलाफ बताया था। हालांकि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई की है।

ये भी पढ़ें -: मीटिंग में भावुक हुवे BJP अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष, बोले- मैं 10 को जोड़ता हूं 25 भाग जाते हैं

सिंगापुर ने विवेक अग्निहोत्री के डायरेक्शन में बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स को बैन कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंगापुर अथॉरिटी का माना है कि फिल्म एक तरफा है। सिंगापुर ने इन्फोकॉम मीडिया डेवलपमेंट अथॉरिटी, मिनिस्ट्री ऑफ कल्चर, कम्यूनिटी ऐंड यूथ और मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स के साथ मिलकर एक जॉइंट स्टेटमेंट जारी किया है।

इसमें कहा गया है कि फिल्म अलग-अलग समुदायों के बीच दुश्मनी बढ़ा सकती है। हमारी अलग-अलग धर्म को मानने वाली सोसायटी की धार्मिक एकता भंग हो सकती है। क्लासीफिकेशन गाइडलाइन्स का हवाला देते हुए यह कहा गया कि कोई भी चीज जो सिंगापुर में जाति और धार्मिक कम्युनीटीज को बदनाम करने की कोशिश करता है, उसका क्लासिफकेशन नहीं किया जा सकता।

ये भी पढ़ें -: SC की MCD को फटकार, कहा- बिना नोटिस बुलडोजर लेकर क्यों पहुंचे ?

द कश्मीर फाइल्स 1990 में घाटी से हुए कश्मीरी पंडितों के विस्थापन की कहानी है। इसमें उन पर हुए अत्याचारों को दिखाया गया है। भारत में फिल्म द कश्मीर फाइल्स की तारीफ कई लोगों ने की जिनमें भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं। बीजेपी- शासित ज्यादातर राज्यों में फिल्म टैक्स फ्री थी। मूवी 300 करोड़ क्लब में अपनी जगह बना चुकी है।

ये भी पढ़ें -: एक रुपए में इडली खिलाने वाली ‘इडली अम्मा’ को आनंद महिंद्रा ने गिफ्ट किया घर

ये भी पढ़ें -: बॉलिवुड में डेब्यू को लेकर बोले महेश बाबू- बॉलिवुड मुझे नहीं कर सकता अफोर्ड, वक्त बर्बाद नहीं करना चाहता

ये भी पढ़ें -: 67 साल की रामकली और 28 के भोलू को हुआ प्यार, विवाद से बचने के लिए पहुचे कोर्ट

सोर्स – livehindustan.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-