Politics

क्या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेजस्वी की बात मान ली है?, दोनों के बीच हुई मुलाकात

tejashwi-yadav-will-meet-cm-nitish-kumar-today-will-talk-about-caste-census
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Caste Census In Bihar: बिहार में जातीय जनगणना को लेकर राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के छोटे बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi yadav) आर पार के मूड में दिख रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष ने मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitihs Kumar) से 48 से 72 घंटे के अंदर मिलने का वक्त मांगा था और जातीय जनगणना पर स्टैंड क्लीयर करने की बात कही थी।

जिसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने नेता प्रतिपक्ष का बात मान ली है। तेजस्वी यादव सीएम से मिलने के लिए सीएम हाउस पहुंच चुके हैं। दोनों के बीच मुलाकात जारी है। मिल रही जानकार के मुताबिक सीएम नीतीश कुमार ने तेजस्वी को मिलने को वक्त दिया है। मुख्यमंत्री आवास में दोनों की मुलाकात हुई।

ये भी पढ़ें -: राहुल द्रविड़ के बेटे ने 227 की औसत और 134 की स्ट्राइक रेट से 5 मैच में ठोके 681 रन

मंगलवार को तेजस्वी यादव ने राजद कार्यालय में पार्टी नेताओं के साथ बैठक करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जातीय जनगणना को लेकर नीतीश सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 48 से 72 घंटे के अंदर मिलने का वक्त दें। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि बिहार में जातीय जनगणना को लेकर सीएम अपना रूख भी साफ करें। यदि ऐसा नहीं हुआ तो राजद आगे की रणनीति पर काम करेगा और बड़े आंदोलन की घोषणा करेगा।

tejashwi-yadav-will-meet-cm-nitish-kumar-today-will-talk-about-caste-census

ये भी पढ़ें -: शेयर बाजार में गिरावट से अडानी-अंबानी की दौलत में लगी सेंध,चंद घंटों में 13.6 अरब डॉलर का झटका

इससे पहले तेजस्वी यादव ने जातीय जनगणना को लेकर पटना से दिल्ली पैदल मार्च करने की बात कही थी। इस पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि नेता प्रतिपक्ष के पैदल मार्च पर हमारी पार्टी को कोई ऐतराज नहीं है। उनके कार्यक्रम का विरोध कहां है? अगर वे इस मुद्दे पर पैदल मार्च करना चाहते हैं तो ये उनकी इच्छा है।

मुंगेर से सांसद और जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा था कि जातिगत जनगणना तो जदयू का स्टैंड रहा है। सीएम नीतीश कुमार तो इस मसले पर लगातार अपनी बात रखते रहे हैं।

ये भी पढ़ें -: राहुल द्रविड़ के बेटे ने 227 की औसत और 134 की स्ट्राइक रेट से 5 मैच में ठोके 681 रन

ये भी पढ़ें -: रोहित शर्मा के समर्थन में आए युवराज सिंह, कह दी बड़ी बात

ये भी पढ़ें -: IPL इतिहास के टॉप-5 ऑलराउंडर में शामिल है रविंद्र जडेजा, जानें बाक़ी 4 नाम…

सोर्स – jagran.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-