India

लड़की के लिए दो ही जगह सुरक्षित- मां की कोख या कब्र, सुसाइड नोट में लिख छात्रा ने दी जान

tamilnadu-girl-suicide-sexual-harassment-writes-suicide-letter-mother-womb-and-cemetery-only-safe-for-girls
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Tamilnadu Girl Suicide Sexual Harassment : तमिलनाडु के चेन्नई में एक नाबालिग लड़की ने सेक्सुअल हरासमेंट से तंग आकर जान दे दी। यह लड़की चेन्नई के एक स्कूल में 11वीं कक्षा में पढ़ाई कर रही थी। पिछले हफ्ते चेन्नई के मंगाडू स्थित उसके घर में उसका शव पंखे से लटकता पाया गया। शनिवार को उसका सुसाइड नोट मिलने के बाद पूरा मामला स्पष्ट हुआ।

लड़की ने अपने सुसाइड नोट की शुरुआत में लिखा है, सेक्सुअल हरासमेंट को रोकिए। साथ ही उसने इसमें पीड़ित के मानसिक दुख का भी जिक्र किया है। लड़की ने यहां तक लिखा है कि केवल मां की कोख और कब्र ही लड़कियों के लिए सुरक्षित जगह है। लड़की ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि सभी माता-पिता अपने बेटे को लड़कियों का सम्मान करना सिखाएं।

यह भी पढ़ें -: वरुण गांधी बोले- निजीकरण के नाम पर सबकुछ बेचा जा रहा है, करोड़ों लोगों को बर्बाद करने की साजिश

इंडिया टुडे के मुताबिक छात्रा ने लिखा है कि एक लड़की को रिश्तेदारों और अध्यापकों का भी भरोसा नहीं करना चाहिए। लड़की के मुताबिक रिश्तेदारों का घर और स्कूल भी सुरक्षित नहीं होते। उसने लिखा है एक लड़की के लिए धरती पर अगर कोई सबसे सुरक्षित जगह है तो वह है मां की कोख या फिर कब्र।

लड़की के परिवार वालों के मुताबिक लड़की पहले जिस स्कूल में पढ़ती थी वहां से शोषण के मामले का ताल्लुक हो सकता है। अनुमान लगाया जा रहा है कि स्कूल बदलने के बाद भी उसका शोषण नहीं रुका और इसी से तंग आकर उसने जान दे दी। पुलिस के मुताबिक लड़की के दोस्तों ने बताया कि उसने उन लोगों से भी दूरी बना ली थी।

यह भी पढ़ें -: MP में प्रधानमंत्री आवास के नाम पर बनाकर दे दी झोपड़ियां वह भी रिश्वत देने के बाद

उसने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि यह यौन उत्पीड़न अब बर्दाश्त के बाहर होता जा रहा है। इसके चलते उसने बहुत तकलीफ बर्दाश्त की, लेकिन उसे सांत्वना देने वाला कोई नहीं था। इस शोषण के चलते वह अपनी पढ़ाई पर भी ध्यान नहीं दे पा रही थी। वह मानसिक रूप से इतना परेशान हो गई थी कि एक रात उसे नींद ही नहीं आई।

यह भी पढ़ें -: RSS प्रमुख मोहन भागवत और मुलायम सिंह यादव की मुलाकात के क्या मायने?

यह भी पढ़ें -: एक फोन कॉल आया और पंजाब पुलिस अधिकारी ने कपूरथला लिंचिंग मामले पर लिया यू-टर्न, जानें पूरा मामला

सोर्स – livehindustan.com.  Tamilnadu Girl Suicide Sexual Harassment


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-