World

भारत-पाकिस्तान पर बोला तालिबान- अपने विवाद के बीच अफगानिस्तान को ना लाएं

taliban-comment-on-india-pakistan-dispute-sher-mohammad-abbas-stanikzai
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान का राज स्थापित होने के बाद पड़ोसी देशों के साथ संबंध को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. इन सभी के बीच तालिबान (Taliban) ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान (India-Pakistan) को अपने विवाद के बीच अफगानिस्तान को नहीं घसीटना चाहिए.

कतर के दोहा में तालिबान के राजनीतिक मामलों के प्रमुख शेर मोहम्मद अब्बास स्टेनकजई का कहना है कि तालिबान हर देश के साथ अपने बेहतर संबंध बनाना चाहता है. एक इंटरव्यू में तालिबानी नेता ने उन सब बातों को गलत बताया, जिसमें दावा किया गया था कि तालिबान पाकिस्तान के साथ मिलकर भारत के खिलाफ एकजुट होगा.

ये भी पढ़ें -: नरेश टिकैत ने बताया- करनाल में हुई किसानों पर लाठीचार्ज के पीछे सरकार की क्‍या है मंशा

इसे गलत बताते हुए शेर मोहम्मद अब्बास स्टेनकजई ने कहा है कि हमने ऐसा कुछ भी नहीं कहा, हम अपने हर पड़ोसी के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं. माना जा रहा है कि शेर मोहम्मद अब्बास स्टेनकजई अफगानिस्तान के अगले विदेश मंत्री बन सकते हैं, ऐसे में उन्होंने भारत के साथ अच्छे राजनीतिक, व्यापारिक और आर्थिक संबंध स्थापित करने की बात कही है.

कश्मीर को लेकर भी दिया था बयान इससे पहले कुछ दिन पहले ही तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने भारत-पाकिस्तान को लेकर बयान दिया था. जबीहुल्लाह मुजाहिद की ओर से कहा गया था कि भारत-पाकिस्तान को आपसी मुद्दों को बातचीत कर सुलझा लेना चाहिए, क्योंकि दोनों पड़ोसी हैं और दोनों का फायदा इसी में होगा. तालिबान की ओर से कश्मीर मसले पर भी बातचीत करने को कहा था.

ये भी पढ़ें -: कोल्ड ड्रिंक, कूलर और बढ़िया भोजन देकर रेप आरोपी का VIP ट्रीटमेंट कर रही UP पुलिस

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में तालिबानी शासन आने के बाद लगातार इस तरह के कयास लगाए जा रहे थे कि पाकिस्तान के कई आतंकी संगठन अब वहां पर एक्टिव हो सकते हैं. साथ ही पाकिस्तान पहले से ही तालिबान का समर्थक रहा है, ऐसे में पाकिस्तानी सेना, आईएसआई और आतंकी संगठनों का एक मेल तैयार होकर भारत के खिलाफ काम कर सकता है.

ये भी पढ़ें -: MP में मुस्लिम कबाड़ वाले से जबरन बुलवाया जय श्रीराम, देखें वीडियों…

ये भी पढ़ें -: सुब्रमण्यम स्वामी ने मोदी सरकार को बताया मानसिक दिवालिया, बोले- GDP गिर रही है, ये सबकुछ बेच रहे हैं

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-