Politics

दिल्ली पुलिस ने पंजाब पुलिस पर किया FIR, जानिए पुरा विवाद

tajinder-bagga-controversy-delhi-police-registered-fir-against-punjab-police
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भाजपा नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा (Tajinder Bagga) की गिरफ्तारी पर सियासी हंगामा बढ़ता जा रहा है. ताजा जानकारी के मुताबिक, तेजिंदर बग्गा को दिल्ली से मोहाली लेकर जा रही पंजाब पुलिस को हरियाणा पुलिस ने कुरुक्षेत्र में रोक लिया है. उधर, दिल्ली पुलिस द्वारा तेजिन्द्र बग्गा को गिरफ्तार कर लाने वाले पंजाब पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कर लिया है. तेजिंदर सिंह बग्गा को मोहाली जिला अदालत में आज एक बजे पेश किया जाना है. लेकिन इस हंगामे के बीच उनकी पेशी पर सवाल खड़े हो गए हैं.

मोहाली पुलिस ने तेजिंदर के खिलाफ साइबर सेल में मामला दर्ज किया था, इसी मामले में आज उनकी गिरफ्तारी हुई है. मामले पर अब राजनीति भी तेज हो गई है. बीजेपी नेताओं ने पंजाब की भगवंत मान सरकार को घेरा है. दिल्ली पुलिस ने जनकपुरी थाने में पंजाब पुलिस पर अपहरण की FIR दर्ज की है. ये FIR उन पुलिसवालों के खिलाफ है जो बग्गा को ले गए. फिलहाल कुरुक्षेत्र जिले की क्राइम ब्रांच ने तेजिंदर सिंह बग्गा को ले जा रही पुलिस टीम को कुरुक्षेत्र क्राइम थाने में रोका है. वहां पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें -: तजिंदर पाल बग्गा की गिरफ्तारी पर हाईवोल्टेज ड्रामा, पंजाब पुलिस से छुड़ाकर ला रही दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस को पंजाब पुलिस ने बताया था कि तेजिंदर पाल सिंह बग्गा के खिलाफ 153-ए (धर्म, जाति, स्थान आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 505 (बयान, अफवाह या रिपोर्ट प्रकाशित या प्रसारित करना) और 506 (आपराधिक धमकी) जैसी धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था. बीजेपी नेता ने दावा किया है कि बग्गा को लेकर जा रही पंजाब पुलिस की गाड़ी को हरियाणा पुलिस ने कुरुक्षेत्र में रोक लिया है. बग्गा की गिरफ्तारी का विरोध शुरू हो चुका है. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जनकपुरी थाने के बाहर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता भी जनकपुरी थाने पहुंचे हैं.

तेजिंदर पाल सिंह बग्गा पर आरोप है कि उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया और समाज को धर्म और जाति के आधार पर बांटने की कोशिश की. तेजिंदर बग्गा के पिता ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाये हैं. उन्होंने आजतक से कहा कि पहले दो पुलिसवाले आए. फिर अचानक पंजाब पुलिस के 10-15 पुलिसवाले आ गए. फिर मुझे पंच मारा और बेटे (बग्गा) को ले गए. उन्होंने बताया कि वहां दिल्ली पुलिस नहीं आई थी. बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने दावा किया है कि तेजिंदर बग्गा को पंजाब पुलिस के 50 जवान घर से अरेस्ट करके ले गए हैं.

ये भी पढ़ें -: बग्गा की गिरफ्तारी मुद्दे पर कूदे कुमार विश्वास, CM भगवंत मान से कही ये बात…

वहीं दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा है कि यह बेहद शर्मनाक है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में उनकी पार्टी को मिली सत्ता का राजनीतिक दुरुपयोग राजनीतिक विरोधियों को डराने धमकाने के लिये शुरू कर दिया है. दिल्ली का हर नागरिक संकट की इस घड़ी में तेजेन्द्र पाल सिंह बग्गा के परिवार के साथ खड़ा है.

वहीं आम आदमी पार्टी से विधायक नरेश बालियान ने बीजेपी को लुच्चे-लफंगो की पार्टी कहा है. वह बोले कि तेजिंदर बग्गा को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया. बालियान ने दावा किया कि बग्गा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ‘जीने नही देंगे’ की धमकी दी थी.

तेजिंदर बग्गा (Tajinder Bagga) को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ऐसा दावा बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने किया है. कपिल मिश्रा के मुताबिक, तेजिंदर बग्गा को पंजाब पुलिस के 50 जवान घर से अरेस्ट करके ले गए हैं. बग्गा के खिलाफ अपराधिक मामला आम आदमी पार्टी के नेता डॉक्टर सनी सिंह की शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया था. मामला दर्ज होने के बाद पंजाब पुलिस तेजिंदर पाल सिंह बग्गा की तलाश में थी. पंजाब पुलिस बग्गा की तलाश में पहले भी दिल्ली आई थी, लेकिन तब जवानों को बैरंग लौटना पड़ा था. तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ‘द कश्मीर फाइल्स ‘ फिल्म पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की टिप्पणी के बाद उन पर निशाना साधा था. बग्गा ने सीएम केजरीवाल को कश्मीरी पंडित विरोधी बताया था. इसके बाद बग्गा के खिलाफ पंजाब में FIR दर्ज कर ली गई थी.

ये भी पढ़ें -: आजम खान की बेल पर हाईकोर्ट से बोला SC- 137 दिन से कोई फैसला नहीं, ये तो न्याय का मखौल उड़ाना है

ये भी पढ़ें -: झील में मिले 2000 रुपये के नोटों के बंडल, लोग रह गए हैरान

सोर्स – janjwar.com


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-