Sports

T20 World Cup: आते ही छा गए मोहम्मद शमी, आखिरी ओवर में 3 विकेट लेकर दिलाई भारत को जीत

20221017 135815 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

T20 World Cup: मोहम्मद शमी की आखिरी ओवर में कातिलाना गेंदबाजी और विराट कोहली की धमाकेदार फील्डिंग के दम पर भारतीय टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से हरा दिया।

शमी के पहले और मैच के आखिरी ओवर की 4 गेंदों पर लगातार 4 विकेट गिरे। इसमें से एक रन आउट रहा, जबकि सिर्फ 4 रन ही खर्च किए। इस ओवर से पहले ऑस्ट्रेलिया आसानी से जीतते दिख रहा था, लेकिन शमी ने बुमराह की गैरमौजूदगी में उन्हीं की तरह यॉर्कर डालते हुए कमाल कर दिया।

केएल राहुल (57) और सूर्यकुमार यादव (50) के अर्धशतक की मदद से भारत ने सोमवार को गाबा में गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के अपने पहले अभ्यास मैच में सात विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए।

ये भी पढ़ें -: महाराष्ट्र सीएम, RSS, गड़करी, फड़नवीस के गढ़ नागपुर में BJP की हालत खस्ता, स्थानीय चुनाव का पूरा हाल जानें

वहीं, ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 187 रन का लक्ष्य दिया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए।

टीम के केएल राहुल और सूर्य कुमार यादव सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने क्रमश: 57 और 50 रन की पारी खेली। वहीं, गेंदबाज केन रिचर्डशन ने 4 विकेट झटके, जिसमें सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक और आर. अश्विन का विकेट शामिल है। स्टॉर्क, मैक्सवैल और एशटान ने 1-1 विकेट झटका।

ये भी पढ़ें -: रुपये नहीं गिर रहा, डॉलर हो रहा मजबूत, वित्त मंत्री के बयान पर सुब्रमण्यम स्वामी ने कसा तंज…

ये भी पढ़ें -: साउथ के इन 2 स्टार्स के साथ फिल्म बनाएंगे MS Dhoni, खुद भी करेंगे एक्टिंग ?

ये भी पढ़ें -: टी20 विश्व कप के पहले ही मैच में बड़ा उलटफेर,  नामीबिया ने किया बड़ा कारनामा


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-