Sports

T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार, जिम्बाब्वे ने एक रन से हराया

20221028 111119 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup) में लगातार दूसरा मैच हार गया है। जिम्बाब्वे (PAK vs ZIM) के खिलाफ सुपर-12 के 24वें मैच में पाकिस्तान एक रन से हार गया। जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 130 रन बनाए थे। पाकिस्तान की टीम आखिरी ओवर तक लड़ाई की लेकिन अंत में 129 रन ही बना पाई। टीम को अंतिम गेंद पर जीत के लिए 3 रन चाहिए थे लेकिन शाहीन अफरीदी एक ही रन बना पाए।

पाकिस्तान के सामने 131 रनों का लक्ष्य लक्ष्य था। बाबर आजम का बल्ला एक बार फिर शांत रहा और वह 4 रन बनाकर आउट हुए। मोहम्मद रिजवान (14) भी सिर्फ 14 रन ही बना पाए। इफ्तिकार अहमद (5) के आउट होने के बाद शान मसूद ने पारी संभाली। चौथे विकेट के लिए उन्होंने शाबाद खान के साथ 52 रनों की साझेदारी की। लेकिन इसके बाद पाकिस्तान के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। 94 के स्कोर पर शान मसूद (44) छठे विकेट के रूप में आउट हुए।

मोहम्मद नवाज ने मोहम्मद वसीम जूनियर के साथ पारी आगे बढ़ाई। 19वें ओवर में नवाज ने छक्का लगाया तो पाकिस्तान की जीत पक्की दिखने लगी। टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन चाहिए थे। नवाज ने पहली गेंद पर 3 रन लिया। इसके बाद मोहम्मद वसीम जूनियर ने चौका लगाया। 5वीं गेंद पर नवाज आउट हो गए। आखिरी गेंद पर टीम को 3 रन चाहिए था लेकिन शाहीन अफरीदी दूसरा रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए।

ये भी पढ़ें -: BJP से बोले AAP विधायक- अगर लक्ष्मी-गणेश से दिक्कत है तो पाकिस्तान चले जाएं

इससे पहले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद वसीम (24 रन देकर चार विकेट) ने टी20 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। इसकी वजह से अच्छी शुरुआत के बाद भी जिम्बाब्वे की टीम 8 विकेट पर 130 रन ही बना सकी। शादाब खान को भी तीन विकेट मिले। हारिस रऊफ ने भी टी20 में अपना सर्वश्रेष्ठ किफायती प्रदर्शन किया, उन्होंने चार ओवर में एक मेडन डालकर 12 रन दिये और एक विकेट झटका।

जिम्बाब्वे ने कप्तान क्रेग इरविन (19 रन) और वेस्ले माधेवेरे (17 रन) ने पहले विकेट के लिये 42 रन जोड़कर अच्छी शुरूआत की। इस भागीदारी का अंत रऊफ ने किया जब उनकी तेज रफ्तार वाली गेंद पर इरविन शार्ट फाइन लेग पर मोहम्मद वसीम को कैच दे बैठे। दो गेंद बाद माधेवेरे भी पवेलियन पहुंच गये, जिन्हें वसीम ने पगबाधा आउट किया जिसका इस बल्लेबाज ने रिव्यू लिया जो असफल रहा।

मिल्टन शुम्बा (08) भी अपनी टीम की मदद नहीं कर सके और शादाब को उनकी ही गेंद पर कैच दे बैठे। सीन विलियम्स (31 रन) और सिकंदर रजा (09) ने चौथे विकेट के लिये 31 रन जोड़े थे कि शादाब ने 14वें ओवर में दोहरे झटके दे दिये। इससे जिम्बाब्वे की टीम अच्छी शुरूआत के बाद लय खो बैठी। अगले ओवर में वसीम ने भी जिम्बाब्वे को दोहरे झटके दिये। रजा फिर क्वालीफायर वाली अपनी फॉर्म दोहराने में असफल रहे और फिर ल्यूक जोंगवे भी अगली गेंद पर बोल्ड हो गये। ब्रैड इवांस ने 15 गेंद में 19 रन बनाये और रेयान बर्ल 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

ये भी पढ़ें -: प्रियंका, हनीप्रीत और अब रूहानी दीदी… नाम बदलने के पीछे ये है राम रहीम का मकसद?

ये भी पढ़ें -: ऋषभ पंत की गर्लफ्रेंड ने ट्रोलर को दिया करारा जवाब, बोलीं- ये मैं कर लेती हूं, उसको…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-