Politics

ममता से मुलाकात में बोली स्वरा भास्कर- देशद्रोह के आरोपों को तो ‘प्रसाद’ की तरह बांटा जा रहा है

swara-bhasker-comment-on-sedition-charges-during-meeting-with-mamata-banerjee
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Swara Bhasker Meeting With Mamata Banerjee : एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) ने बुधवार को प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee) से मुलाकात के दौरान कहा कि कलाकारों को ”कहानियां प्रस्तुत करना” मुश्किल हो रहा है और आरोप लगाया कि सरकार देशद्रोह कानून और यूएपीए प्रावधानों का अंधाधुंध इस्तेमाल कर रही है.

बनर्जी ने तीन दिवसीय मुंबई दौरे के दौरान बुधवार को नागरिक समाज के सदस्यों के साथ बातचीत की. स्वरा भास्कर ने कहा, एक राज्य है, जो यूएपीए (गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम) और देशद्रोह के आरोपों को भगवान के ”प्रसाद” की तरह बांट रहा है.

यह भी पढ़ें -: PAK आर्मी से बोला सुप्रीम कोर्ट- फौज का काम मुल्क की हिफाजत, बिजनेस करना नहीं

सोशल मीडिया पर राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों को लेकर बेबाकी से अपनी बात रखने वाली अभिनेत्री ने कहा, ”कलाकारों को आज कहानियां सुनाने में बहुत प्रतिरोध का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे कई लोग हैं जिन्होंने प्रतिरोध को जीवित रखने के लिए अपनी आजीविका और करियर को जोखिम में डाला है.

उन्होंने कहा कि दक्षिणपंथी समूहों ने हास्य कलाकार मुनव्वर फारूकी, अदिति मित्तल, अग्रिमा जोशुआ को निशाना बनाया जबकि फारूकी ने एक महीने जेल में (कथित रूप से धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए) बिताया है.

यह भी पढ़ें -: अब मोदी सरकार सेंट्रल इलेक्ट्रॉनिक्स को भी बेचेगी, Air India के बाद दूसरी बड़ी बिक्री को दी मंजूरी

स्वरा भास्कर ने आरोप लगाया कि आम नागरिकों को एक ”गैर जिम्मेदाराना-भीड़” का सामना करना पड़ रहा है, जिसका इस्तेमाल सत्तारूढ़ सरकार द्वारा किया जा रहा है जबकि पुलिस और राज्य इसे खुली छूट दे रहे हैं. वहीं ममता बनर्जी ने कहा कि यूएपीए का घोर दुरुपयोग किया गया है. उन्होंने कहा, ”यूएपीए आम नागरिकों के लिए नहीं बल्कि बाहरी ताकतों से बचाव और आंतरिक सुरक्षा के लिए है.

यह भी पढ़ें -: आर्थिक हालात ख़राब होने से IIT में नहीं हो पाया दलित छात्रा का दाखिला तो जज ने दिए 15 हजार रुपये

यह भी पढ़ें -: अब कंगना रनौत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका, जानें पूरा मामला…

सोर्स – ndtv.in.  Swara Bhasker Meeting With Mamata Banerjee


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-