Politics

स्वामी प्रसाद मौर्य का BJP पर वार, बोले- लड़ाई 80-20 की नहीं, 85-15 की है…

Swami Prasad Maurya Attacks BJP CM Yogi
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Swami Prasad Maurya Attacks BJP CM Yogi : स्वामी प्रसाद मौर्य ने आज शुक्रवार को समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली. इस मौके पर अखिलेश के साथ मंच पर होने के दौरान मौर्य ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. इतना ही नहीं उन्होंने सीएम योगी पर भी निशाना साधा और कहा कि बीजेपी ने 2017 में पहले उनको (मौर्य) सीएम बनाने की हवा उड़ाई थी, लेकिन फिर धोखा दिया.

स्वामी बोले कि बीजेपी 80-20 (वोट शेयर) का नारा देती है. मैं कहता हूं कि 80-20 नहीं अब 15-85 फीसदी होगा. 85 फीसदी हमारा है, 15 में भी बंटवारा है. मौर्य ने कहा कि मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठकर योगी पाप करते हैं और हिंदुओं की दुहाई देते हैं. उन्होंने कहा कि क्या आपकी नजर में कुछ बड़ी जाति के लोग ही हिंदू हैं, वही 10 से 5 प्रतिशत. फिर तो आपका बिस्तर पैक होना तय है. वह बोले कि अब सब एक साथ खड़े होंगे आज जिन 10 प्रतिशत को आप हिंदू मानते हो, उनमें भी बंटवारा होगा क्योंकि उसमे भी कुछ समाजवादी और अंबेडकरवादी हैं.

इससे पहले मौर्य ने कहा कि मकर संक्रांति बीजेपी के अंत का इतिहास रचने जा रहा है. जो बीजेपी के लोग कुंभकर्णी नींद सो रहे थे उनको अब नींद ही नहीं आ रही है. पहले वे लोग हमारी बात नहीं सुनते थे. बीजेपी के कुछ लोग कहते हैं कि पांच साल तक इस्तीफा क्यों नहीं दिया. कुछ कहते हैं बेटे के चक्कर में बीजेपी छोड़ी है. मैं बताना चाहता हूं कि बीजेपी ने गरीबों, पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों की आंख में धूल झोंककर सत्ता हथियाई थी.

मौर्य ने कहा कि मैं जिसका साथ छोड़ता हूं उसका कहीं अता पता नहीं रहता है. बहन जी (मायावती) इसका जीता जागता उदाहरण हैं. वह बाबा साहब और कांशीराम के सिद्धांतो से हट गई थीं, उन्हे घमंड हो गया था. बहन मायावती ने दूसरा नारा दिया जिसकी जितनी तैयारी उसकी उतनी भागीदारी वह थैली वालों के साथ खड़ी हो गईं.

बीएसपी तब नंबर 1 पर थी, बीजेपी 3 पर थी और जैसे ही मैंने बीएसपी छोड़ी बीजेपी आकाश चढ़ गई पर अब मैं उन्हें कहना चाहता हूं आपके बुरे दिन आ गए हैं. मेरे साथ कई लोग आ रहे हैं, इस्तीफा देने का सिलसिला चलता रहेगा.

मौर्य ने कहा कि बीजेपी ने केशव मौर्य और स्वामी मौर्य का नाम उछाल कर सरकार बनाई थी. वह बोले कि चर्चा थी कि सीएम होंगे केशव या स्वामी, पर हुआ क्या. पहले गाजीपुर से स्काईलैंप उतारने की कोशिश की गई. फिर स्काईलैंप आते-आते बीच में ही ब्लास्ट हो गया. दूसरा स्काईलैंप गोरखपुर से लाकर पिछड़े की आंखों में धूल झोंकी गई. सरकार बनाएं दलित और पिछड़े, मलाई खाएं अगड़े, पांच फीसदी लोग.

मौर्य ने कहा कि बीजेपी कहती है कि वह हिंदू कार्ड से चुनाव जीतेगी. लेकिन अगर बीजेपी हिंदुओं की हमदर्द है तो अनसूचित जाति और अनसूचित जनजाति, पिछड़े वर्गों को भारतीय संविधान के तहत जो आरक्षण की सुविधा दी गई, उसको निगलने का पाप क्यों किया गया.

मौर्य ने कहा कि अभी कई हजार शिक्षकों की भर्ती हुई, 19 हजार आरक्षित पदों पर सामान्य वर्ग को नियुक्ति पत्र दे दिया गया था. योगी बताएं कि क्या अनुसूचित जाति के लोग हिंदू नहीं हैं?

यह भी पढ़ें -: अर्जुन संग ब्रेकअप की खबरों पर भड़कीं मलाइका अरोड़ा, कही ये बात…

यह भी पढ़ें -: ऋषभ पंत ने महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा, ये करने वाले पहले भारतीय विकेटकीपर बने…

यह भी पढ़ें -: सपा प्रवक्ता बोले- योगी आदित्यनाथ टुनटुनिया लेकर घूमते हैं, तो भड़के अमिश देवगन…

सोर्स – aajtak.in.  Swami Prasad Maurya Attacks BJP CM Yogi


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-