India

जंतर मंतर पर भड़काऊ नारेबाजी मामले मैं पुलिस ने हिंदू आर्मी चीफ को किया गिरफ्तार

sushil-tiwari-arrested-in-jantar-mantar-slogan-case
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

दिल्ली में जंतर मंतर पर भड़काऊ नारेबाजी के मामले में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी की है. जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने हिंदू आर्मी चीफ सुशील तिवारी को गिरफ्तार किया है. सुशील लखनऊ का रहने वाला है. पूछताछ में सुशील ने बताया कि उसने कार्यक्रम के बारे में वकील अश्विनी उपाध्याय का व्हाट्सएप मैसेज देखा था. इसके बाद वह कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचा था.

दरअसल, 8 अगस्त को जंतर-मंतर पर भाजपा नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील अश्विनी उपाध्याय ने एक कार्यक्रम बुलाया था. इस दौरान कुछ लोगों ने भड़काऊ नारेबाजी की थी. नारेबाजी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. इन लोगों की हुई गिरफ्तारी इस मामले में दिल्ली पुलिस ने वकील अश्विनी उपाध्याय को भी गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें -: अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति अशरफ गनी का भाई हुआ तालिबान में शामिल

हालांकि, उन्हें कोर्ट से जमानत मिल चुकी है. इसके अलावा विनोद शर्मा, दीपक सिंह, दीपक, विनीत क्रांति, प्रीत सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है. प्रीत सिंह सेव इंडिया फाउंडेशन का निदेशक है, जिसके बैनर तले 8 अगस्त को जंतर-मंतर पर कार्यक्रम किया गया था.

sushil-tiwari-arrested-in-jantar-mantar-slogan-case

ये भी पढ़ें -: गौतम अडानी की कंपनी को बड़ा झटका, सेबी ने IPO पर लगाई रोक

पिंकी चौधरी की तलाश जारी इस मामले में पुलिस आरोपी भूपेंद्र चौधरी उर्फ पिंकी चौधरी की भी तलाश कर रही है. हाल ही में पुलिस ने गाजियाबाद में कई ठिकानों पर छापेमारी भी की थी. पिंकी चौधरी हिंदू रक्षा दल का नेता है. वह लगातार सोशल मीडिया पर एक्टिव है और टीवी इंटरव्यू भी दे रहा है, लेकिन वो पुलिस से अभी भी दूर है. भड़काऊ नारेबाजी के मामले में दिल्ली पुलिस ने हेड कॉन्स्टेबल अनिल की शिकायत के आधार पर कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की थी. अनिल के मुताबिक, सुबह करीब नौ बजे कुछ प्रदर्शनकारी बिना किसी इजाजत के जंतर-मंतर पर पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें -: सुशांत सिंह राजपूत का 1 साल बाद फिर एक्टिव हुआ Facebook, फैंस ने कही ये बात…

ये भी पढ़ें -: बंदूकों के साथ अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के ऑफिस में घुसे तालिबानी, पूर्व क्रिकेटर भी दिखा साथ में

सोर्स – aajtak.in


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-