India

धर्मसंसद में हेट स्पीच का मामला पहुँचा सुप्रीम कोर्ट, CJI एनवी रमन्ना ने कही ये बात…

Dharam Sansad Hate Speech Case In Supreme Court
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Dharam Sansad Hate Speech Case In Supreme Court : हरिद्वार में धर्मसंसद में हेट स्पीट के मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार हो गया है. इस मुद्दे को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट के सामने उठाया था. सिब्बल ने कोर्ट में कहा, यह मुद्दा काफी खतरनाक है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा, सीजेआई एनवी रमन्ना ने कहा, हम इस पर सुनवाई करेंगे.

दरअसल, हरिद्वार के खड़खडी स्थित वेद निकेतन में 17 से 19 दिसंबर तक धर्मसंसद आयोजित हुई थी. इसमें संतों की ओर से हेट स्पीच दी गई। धर्मसंसद की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी. इसे लेकर पूरे देश में काफी विवाद भी मचा हुआ है. उधर, हरिद्वार पुलिस ने इस मामले में वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी और अन्य के खिलाफ मामला भी दर्ज किया था.

यह भी पढ़ें -: ओमप्रकाश राजभर का दावा- BJP के डेढ़ दर्जन मंत्री हमारे संपर्क में औऱ सैकड़ों विधायक…

Dharam Sansad Hate Speech Case In Supreme Court

मामले में नहीं हुई कार्रवाई- कपिल सिब्बल कपिल सिब्बल ने कोर्ट में कहा, इस मामले में एफआईआर दर्ज हुई है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. अभी तक किसी की गिरफ्तारी भी नहीं हुई. यह मामला काफी खतरनाक है. हम सुप्रीम कोर्ट से इस मामले में सुनवाई के लिए अपील करेंगे. सीजेआई ने कहा, हम इस मामले को सुनेंगे.

यह भी पढ़ें -: आईपी सिंह ने बुक कराया योगी का गोरखपुर का टिकट, कहा- हार के बाद BJP भी नहीं पूछेगी

एसआईटी का हुआ गठन उधर, उत्तराखंड के गढ़वाल के डीआईजी केएस नागन्याल ने का कहना है कि हरिद्वार में हाल ही में हुई धर्म संसद की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया गया था. इस धर्म संसद में कुछ प्रतिभागियों द्वारा कथित तौर पर अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया था. मामले की जांच के लिए पांच सदस्यीय विशेष जांच दल का गठन किया गया है.

यह भी पढ़ें -: असीम कुमार अरुण आचार संहिता लागू होते ही VRS लेकर बन गए BJP के मेंबर…

यह भी पढ़ें -: एक वोट से मेयर का चुनाव जीती BJP, कांग्रेस के सात पार्षद रहे अनुपस्थित, AAP ने लगाया मिलीभगत का आरोप

यह भी पढ़ें -: असम के सीएम हिमंत बिस्वा बोले- तेलंगाना से मिटाकर रहेंगे निजाम और ओवैसी का नाम

सोर्स – aajtak.in. Dharam Sansad Hate Speech Case In Supreme Court


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-