Sports

सुनील गावस्कर ने इन तीन खिलाड़ियों को बताया भारतीय क्रिकेट का भविष्य…

Sunil Gavaskar Named 3 Indian Players
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Sunil Gavaskar Named 3 Indian Players : साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज में 1-2 और उसके बाद वनडे सीरीज में 0-3 से सूपड़ा साफ़ होने के बाद टीम इंडिया की चारों तरफ आलोचना हो रही है. इसी बीच भारत के पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर का मानना है कि बीसीसीआई को तीन खिलाड़ियों पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है जो भारत के लिए भविष्य में सितारे बनकर उभर सकते है. इस कड़ी में गावस्कर ने सूर्यकुमार यादव, प्रसिद्ध कृष्णा और दीपक चाहर का नाम बोर्ड को सुझाया.

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए भारत ने प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए थे. भारत ने वेंकटेश अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव, भुवनेश्वर कुमार की जगह दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को प्लेइंग इवेवन में शामिल किया था. सूर्यकुमार यादव, प्रसिद्ध कृष्णा और दीपक चाहर ने अफ्रीका के खिलाफ तीसरा और आखिरी वनडे में अच्छा प्रदर्शन किया था.

यह भी पढ़ें -: पिछले पांच सालों में देश के ग़रीबों की आय 53% घटी जबकि अमीरों की आय 39% बढ़ी

जिसको लेकर गावस्कर ने कहा, “निश्चित रूप से इन खिलाड़ियों को आगे के लिए तैयार किया जाना चाहिए. इन सभी ने अपने खेल से प्रभावित किया है और अपने दावे को मबजूत किया है. यह मैच उतना मायने नहीं रखता था, फिर भी उनके लिए यह दिखाने का अवसर था कि वे क्या करने में सक्षम हैं. वे जानते थे कि साउथ अफ्रीका की टीम सीरीज को पूरी तरह से जीतने के लिए काफी उत्सुक होगी फिर भी वे बहुत अच्छी तरह से खेले. यही कारण है कि उनमें अधिक निवेश करने की आवश्यकता है.

Sunil Gavaskar Named 3 Indian Players

यह भी पढ़ें -: गुजरात के वे 500 परिवार जो हिंदू भी हैं, मुस्लिम भी…

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन

बता दें कि साउथ अफ्रीका दौरे पर अपना पहला मैच खेलते हुए सूर्यकुमार यादव ने 32 गेंदो पर 39 रन बनाए जिसमें चार चौके और एक छक्का शामिल था. जबकि प्रसिद्ध कृष्णा ने शानदार गेंदबाजी की और 59 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे. वहीं चाहर ने गेंद और बल्ले दोनों से प्रदर्शन किया था. चाहर ने गेंदबाजी करते हुए 32 रन देकर 2 विकेट झटके जबकि बल्ले में हाथ खोलते हुए मात्र 34 गेंदों पर शानदार 54 रनों की पारी खेली थी जिसमें 5 चौंके और 2 छक्के शामिल थे.

यह भी पढ़ें -: Jasprit Bumrah और Mohammed Shami को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज मैं नहीं मिली टीम में जगह…

यह भी पढ़ें -: RRB NTPC विवाद मैं Khan Sir पर दर्ज हुआ केस, जानें क्यों हैं प्रशासन के निशाने पर

सोर्स – hindi.thesportstak.com. Sunil Gavaskar Named 3 Indian Players


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-